व्हाट्सऐप पर फोटो और वीडियो भेजते वक्त नहीं होगी क्वॉलिटी खराब, जानें यह कमाल का फीचर्स

Whatsapp Features Update :बेस्ट क्वॉलिटी ऑप्शन में क्वॉलिटी को कम न करके गैलेरी से वीडियो को डायरेक्ट सेंड कर सकते हैं।

Newstrack :  Network
Published By :  Shraddha
Update:2021-07-03 13:40 IST

व्हाट्सऐप (कॉन्सेप्ट फोटो -सोशल मीडिया)

Whatsapp Features Update : मैसेजिंग ऐप (Messaging App) व्हाट्सऐप (whatsapp) कंपनी यूजर्स को आए दिन नए फीचर्स की सुविधा दे रही है। वैसे इस कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान लोग सोशल साइट (Social Site) का पहले से ज्यादा इस्तेमाल करने लगे हैं। जिसकी वजह से इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्स की डिमांड काफी तेजी से बढ़ गई है।

अक्सर हम फोटोज या वीडियो को व्हाट्सऐप के जरिए भेजते है तो उसकी फोटो क्वॉलिटी काफी खराब हो जाती है। ऐसे में व्हाट्सऐप पर कई कमाल के फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं जिससे आपकी फोटो या वीडियो की क्वॉलिटी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। तो जानते हैं इन फीचर्स के बारे में।

Whatsapp Beta वर्जन

व्हाट्सऐप बीटा के 2.21.14.6 के इस फीचर से भेजने वाली वीडियो की क्वॉलिटी खराब नहीं होती। यह एक ऐसा फीचर है जो वीडियो भेजते समय उसकी डिफॉल्ट क्वॉलिटी को स्वैप करने की क्षमता लाता है। लेटेस्ट बीटा वर्जन भेजे जा रहे वीडियो के अपलोड कम्प्रेशन को तय करने के लिए तीन ऑप्शन दिखाता है।

Auto ऑप्शन

व्हाट्सऐप बीटा के 2.21.14.6 के इस फीचर में एक ऑटो ऑप्शन दिया गया है। इस ऑप्शन में फोन में स्लो डेटा कनेक्शन होने के तहत वीडियो को कम्प्रेस्ड फाइल फॉर्मेंट में भेजेगा।

Data Saver ऑप्शन

डाटा Saver ऑप्शन का इस्तेमाल उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है जो दूसरे यूजर्स को वीडियो भेजना चाहते हैं। लेकिन इस प्रक्रिया अपना मोबाइल डेटा खत्म नहीं करना चाहते हैं। उनके लिए यह ऑप्शन काफी अच्छा साबित होगा।

Best quality ऑप्शन

बेस्ट क्वॉलिटी ऑप्शन में यूजर्स अपनी क्वॉलिटी को कम न करके और बिना फाइल फॉर्मेट में गैलेरी से कोई भी वीडियो किसी को डायरेक्ट सेंड कर सकते हैं। लेकिन इस प्रोसेस में थोड़ा समय लगता है। बेस्ट क्वॉलिटी ऑप्शन को लेकर यूजर्स को कुछ इन्तजार करना होगा।

Tags:    

Similar News