WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, अब Bluetooth की तरह शेयर कर पाएंगे फाइल

WhatsApp File Sharing Feature:व्हाट्सएप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फिचर्स अपडेट करता रहता है। हाल ही में व्हाट्सएप फाइल शेयर करने को लेकर नया फीचर अपडेट करने की तैयारी में हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-22 09:30 GMT

WhatsApp File Sharing Feature: व्हाट्सएप अक्सर अपने यूजर्स के लिए नए नए फिचर्स अपडेट करता रहता है। अब हाल ही में व्हाट्सएप फाइल शेयर करने को लेकर नया फीचर अपडेट करने की तैयारी में हैं। व्हाट्सएप में एक शानदार फीचर जुड़ने जा रहा है। जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से अपने फाइलों को ट्रांसफर कर सकेंगे। यह बिल्कुल ब्लूटूथ ट्रांसफर की तरह का करेगा। 

बता दें इस फीचर की मदद से यूजर्स बड़ी ही आसानी से हैवी फाइल्स को ट्रांसफर कर सकेंगे। WhatsApp यूजर्स जल्द ही ब्लूटूथ जैसे फीचर्स की मदद से अपनी फाइल को ट्रांसफर कर सकेंगे। इस फीचर का नाम होगा Sharing Feature with People Nearby, हालांकि अभी तक वॉट्सऐप में जो फाइल शेयरिंग का फीचर है, उसमें यूजर्स का डेटा खत्म होता है। इस फीचर की जानकारी WhatsApp के अपकमिंग फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने दी है। 


यूजर्स शेयर कर पाएंगे अब आसानी से अपनी फाइल्स

WhatsApp जो नया फीचर लॉन्च करेगा उसकी मदद से यूजर्स आसपास मौजूद लोगों के साथ अपनी फाइल्स को शेयर कर सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को ऐप में एक नया ऑप्शन मिलेगा, जो पीपल नियरबाय (People Nearby) का ऑप्शन का होगा। बता दें

एक बार इस फीचर के रोलआउट होने के बाद, इसकी मदद से यूजर्स बड़ी ही आसानी से अपनी फाइलों को शेयर कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को सिर्फ एक ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और उसके बाद नजदीकी डिवाइस के साथ डेटा शेयर करने होंगे। फिल्हाल अभी यह फीचर टेस्टिंग स्टेज में है। हालांकि, वॉट्सऐप का यह फीचर तभी काम करेगा, जब सेंडर और रिसीवर दोनों के पास यह फीचर इनेबल होगा। इतना ही नहीं इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आप स्मार्टफोन को शेक भी कर सकते हैं। साथ ही इससे सिर्फ एक बार में 2GB तक की फाइल शेयर कर सकेंगे।

Tags:    

Similar News