WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप में आया नया फीचर Do Not Disturb मोड, जाने कैसे करेगा काम

WhatsApp New Feature: Do Not Disturb API, इस फीचर की एंट्री हो चुकी हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स को यह समझने में आसानी होगी कि उन्होंने अपनी डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स के कारण किसी कॉल को मिस कर दिया है।

Written By :  Anjali Soni
Update:2022-11-11 14:20 IST

WhatsApp New Feature(image-internet)

WhatsApp New Feature: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, कथित तौर पर एंड्रॉइड के लिए नया फीचर लाया है। व्हाट्सएप एक ऐसा एप है जिसके वजह से हमारे बहुत सारे काम आसान हो चुके हैं। एप में हमेशा कुछ ऐसे ही मजेदार फीचर्स आते हैं। जिसकी वजह से यह एप और अच्छा हो जाता है। ऐसे में व्हाट्सएप ने हाल ही में एक ऐसा फीचर लांच किया है। Do Not Disturb API, इस फीचर की एंट्री हो चुकी हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स को यह समझने में आसानी होगी कि उन्होंने अपनी डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स के कारण किसी कॉल को मिस कर दिया है।

चलिए जानते हैं आप इस Do Not Disturb के फीचर को ऐक्टिवेट कैसे करे, और यह कैसे काम करेगा

इस फीचर को ऐक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी फ़ोन की सीटिंग में जाना होगा, और वहां से इस फीचर को ऑन करना होगा, इसके बाद आपको अपने किसी फ्रेंड या फिर फैमिली मेंबर को व्हाट्सएप पर कुछ देर के लिए व्हाट्सएप कॉल करने को कहे, कॉल मिस होने के बाद अगर आपको 'Silenced by Do Not Disturb' का लेबल दिखता है। तो यह फीचर आपके फ़ोन में एक्टिवेट हो चूका हैं। लेकिन व्हाट्सएप कंपनी अभी इस फीचर को सिर्फ बीटा वर्जन पर रोलआउट कर रही है। कुछ ही दिनों बाद यह स्टेबल में देखने को मिलने वाला है।

बीटा वर्जन वाले यूजर्स के लिए व्हाट्सएप एक नया फीचर रोलआउट कर रहा है। इस फीचर में ज्यादा मेंबर वाले ग्रुप्स के चैट नोटिफिकेशन्स को ऑटोमैटिकली ऑफ कर देगा, अभी कुछ ही समय पहले व्हाट्सएप पर ग्रुप में 1024 मेंबर्स को जोड़ने वाले फीचर को लांच किया था। इसके चलते ज्यादा ग्रुप के नोटिफेक्शन ऑटोमैटिक म्यूट करने वाले फीचर को रोलआउट करने की तैयारी जल्दी से चल रही है। जल्द ही यह वर्जन स्टेबल में भी आने वाला है।

Tags:    

Similar News