WhatsApp New Feature: अब व्हाट्सएप पर 2 दिन बाद भी डिलीट कर सकेंगे मैसेज, यहां देखें डिटेल

WhatsApp New Feature : सोशल मैसेजिंग एप्स व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला रहा है जिसके बाद यूजर सेंड किये हुए मैसेज को 2 दिन बाद भी डिलीट कर सकेंगे।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-07-04 16:25 IST

WhatsApp New Feature (Image Credit : Social Media)

WhatsApp New Feature : व्हाट्सएप (WhatsApp) पर मैसेज करने के बाद बहुत बार ऐसा होता है कि हम उसे चाह कर भी डिलीट नहीं कर सकते हालांकि व्हाट्सएप में कुछ वक्त पहले ऐसा फीचर ले आया था जिससे मैसेज भेजने के कुछ देर बाद उसे डिलीट किया जा सकता था मगर जब कभी 1 दिन बाद हमें याद आए कि वह मैसेज डिलीट कर देना चाहिए तो हम ऐसा नहीं कर सकते समस्याओं के समाधान के लिए व्हाट्सएप बीटा चैनल पर एक नए फीचर का शुरुआत कर रहा है मैसेज भेजने के 2 दिन बाद भी यूजर मैसेज को डिलीट कर सकता है।

इन यूजर्स को मिलेगी सुविधा

व्हाट्सएप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप जल्दी अपने बेटा चैनल यूजर्स के लिए एक ऐसा शानदार फीचर्स शुरू कर रहा है। जिसके बाद मैसेज भेजने के 2 दिन बाद भी यूजर मैसेज को डिलीट कर सकता है। यह फीचर एंड्रॉइड वर्जन 2.22.4.10 के लिए व्हाट्सएप बीटा पर यूजर्स के लिए उपलब्ध है। WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉइड वर्जन 2.22.4.10 व्हाट्सएप बीटा यूजर सेंड बटन को हिट करने के ठीक दो दिन और 12 घंटे बाद मैसेज अनसेंड कर पाएंगे। हालांकि यह फीचर सामान्य व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध होगी इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि वर्तमान में मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने के एक घंटे बाद उन्हें हटाने की अनुमति दी थी। सामान्य व्हाट्सएप में उपयोगकर्ता मैसेज भेजने के जिसमें टेक्स्ट अथवा फोटो और वीडियो जैसी मीडिया संबंधित फाइलों को 1 घंटे के भीतर डिलीट कर सकता है।

ग्रुप एडमिन डिलीट कर सकेगा मैसेज

2 दिन तक मैसेज डिलीट करने के फीचर के साथ साथ व्हाट्सएप एक और फीचर पर भी काम कर रहा है। व्हाट्सएप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo रिपोर्ट के मुताबिक डिलीट-रिलेटेड फीचर से जुड़ा एक और अपडेट जल्द ही रोल आउट हो सकता है। इसने फीचर के आने के बाद किसी भी मैसेज या मीडिया फाइल को ग्रुप एडमिन चैट से डिलीट कर सकता है। हालांकि अपडेट शुरुआत में केवल बीटा यूजर्स को ही प्रोवाइड कराया जाएगा, सामान्य यूजर तक पहुंचने में अभी वक्त लग सकता है।

Tags:    

Similar News