WhatsApp लेकर आ रहा 5 नए जबरदस्त फीचर्स,यूजर्स को मिलेगी ये खास सुविधा

Whatsapp Features: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में Whatsapp अपने यूजर्स के लिए 5 नए फीचर्स को पेश करने का ऐलान किया है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-08-12 07:41 GMT

WhatsApp 

Whatsapp Features: व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में Whatsapp अपने यूजर्स के लिए 5 नए फीचर्स को पेश करने का ऐलान किया है। ये सभी फीचर्स इस माह यानी अगस्त 2024 के दूसरे हफ्ते से यूजर्स को मिलेंगे। ये सभी फीचर्स यूजर्स के व्हाट्सएप एक्सपीरियंस को बदल देंगे और बेहतर बना देंगे। इन सभी फीचर्स की जानकारी WebetaInfo के द्वारा सामने गई है। तो ऐसे में आइए जानते हैं उन तगड़े और नए फीचर्स के बारे में विस्तार से:

WhatsApp लेकर आ रहा 5 नए जबरदस्त फीचर्स (WhatsApp New Feature):

Whatsapp के पहले फीचर के बारे में बात करें तो Whatsapp ने रेगुलर ग्रुप चैट्स के लिए एक इवेंट फीचर को आम यूजर्स के लिए रोल आउट किया है। ये फीचर एप्पल सभी यूजर्स के के लिए उपलब्ध है। 

Whatsapp के दूसरे फीचर के तौर पर कंपनी ने बीटा फॉर एंड्रॉइड 2.24.17.3 अपडेट का ऐलान किया है। इस फीचर से Whatsapp मेटा एआई वॉइस (Meta AI Voice Search) को आसानी से मैनेज किया जा सकता है। फिलहाल, ये फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में हैं। जिसे जल्द ही भविष्य में आने वाले नए अपडेट के साथ रोलआउट किया जा सकता है।

तीसरे फीचर की बात करें तो व्हाट्सएप कम्युनिटी ग्रुप चैट्स के लिए इवेंट ड्यूरेशन मैनेज करने के लिए एक फीचर रोल आउट होने वाला है। कुछ कम्युनिटी ग्रुप चैट्स की विज़िबिलिटी को मैनेज करने के लिए इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। 


चौथा फीचर के तहत व्हाट्सएप चैनल को वेरिफिकेशन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली ग्रीन टिक को अब मेटा ने ब्लू कर दिया है। जिसका मतलब ये है कि, अब व्हाट्सएप के वेरिफाइड चैलन्स पर ग्रीन टिक की जगह ब्लू टिक नजर आएगा। 

पांचवा फीचर के अनुसार, Whatsapp कैटेगरी फीचर को रोलआउट करने की तैयारी में है। इससे अलग-अलग कैटेगिरी के कंटेंट को ढूंढना भी आसाना हो जाएगा। ये फीचर चैनल को कैटेगिरी के हिसाब से खुद ही एडजस्ट करेगा। जिससे यूज़र्स के लिए अपनी पसंदीदा कंटेंट को चुन पाना आसान हो जाएगा। 

Tags:    

Similar News