WhatsApp Video Messages: अब व्हाट्सएप वीडियो को लेकर आया ये बड़ा अपडेट, जाने कैसे करेगा काम

WhatsApp Video Messages: व्हाट्सएप ने एक नया फीचर जोड़ा है जिससे आप वीडियो संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे ऐप पर भेज सकते हैं। हालाँकि यह नया फीचर केवल Android और iOS पर WhatsApp बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है।

Update: 2023-06-15 12:53 GMT
WhatsApp Video Messages(photo-social media)

WhatsApp Video Messages: व्हाट्सएप ने एक नया फीचर जोड़ा है जिससे आप वीडियो संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे ऐप पर भेज सकते हैं। हालाँकि यह नया फीचर केवल Android और iOS पर WhatsApp बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध है। उम्मीद है कि व्हाट्सएप जल्द ही इसे बाकी सभी के लिए रोल आउट कर देगा। नया फीचर ऐप के कैमरे से वीडियो रिकॉर्ड करने जैसा है लेकिन इसमें कुछ मामूली अंतर हैं।

व्हाट्सएप वीडियो संदेश

नया फीचर आईओएस 23.12.0.71 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा वाले आईफोन यूजर्स के लिए और एंड्रॉइड 2.23.13.4 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा वाले एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। एक बार जब आप इन अद्यतनों को डाउनलोड कर लेते हैं, तो आपको नया वीडियो संदेश सुविधा मिलनी चाहिए।
आप चैट के आगे माइक्रोफ़ोन बटन पर टैप करके यह देख सकते हैं कि आपके पास यह है या नहीं और देखें कि क्या यह वीडियो कैमरा आइकन की ओर मुड़ता है। एक बार जब आप वीडियो कैमरा आइकन पर टैप करते हैं तो आप अपने वीडियो संदेश को 60 सेकंड तक रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे चैट में भेज सकते हैं। अगर आप अपने वीडियो को दोबारा देखना चाहते हैं, तो आपको वीडियो को बड़ा करना होगा, जैसा कि WABetaInfo द्वारा समझाया गया है।

यह व्हाट्सएप पर वीडियो रिकॉर्ड करने से कैसे अलग है?

यदि हम वास्तव में इसके बारे में सोचते हैं, तो जब वीडियो रिकॉर्ड करने की बात आती है तो इसमें बहुत अंतर नहीं होता है क्योंकि कैमरा शॉर्टकट चैट में ही उपलब्ध होता है। यह कैमरा आइकन पर टैप करने, वीडियो रिकॉर्ड करने और व्हाट्सएप पर भेजने जितना आसान है। नई सुविधा आपको वीडियो संदेशों को रिकॉर्ड करने का एक और विकल्प देती है जैसे हम व्हाट्सएप पर ध्वनि संदेश रिकॉर्ड करते हैं। यदि व्हाट्सएप वास्तव में इस सुविधा को सभी के लिए रोल आउट करने की योजना बना रहा है, तो संभवतः इसे पहले से अधिक की पेशकश करने की आवश्यकता होगी। अन्यथा यह व्हाट्सएप पर मौजूदा सुविधाओं की लाइन में एक अनावश्यक ऐड-ऑन जैसा लगता है।

Tags:    

Similar News