×

WhatsApp Feature: अब व्हाट्सएप पर कर सकेंगे एचडी क्वालिटी में फोटो शेयर, यहां जाने तरीका

WhatsApp Feature: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को हाई-डेफिनिशन (एचडी) तस्वीरें साझा करने दे सकता है। वर्तमान में, व्हाट्सएप इमेज के आकार को संकुचित करता है

Anjali Soni
Published on: 8 Jun 2023 2:45 AM GMT
WhatsApp Feature: अब व्हाट्सएप पर कर सकेंगे एचडी क्वालिटी में फोटो शेयर, यहां जाने तरीका
X
WhatsApp Feature (Photo-social media)

WhatsApp Feature: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को हाई-डेफिनिशन (एचडी) तस्वीरें साझा करने दे सकता है। वर्तमान में, व्हाट्सएप इमेज के आकार को संकुचित करता है और इसे एसडी (मानक) रिज़ॉल्यूशन में भेजता है, इसलिए जब आप इसे ऐप पर भेजते हैं तो छवि की क्वालिटी कम हो जाती है। दस्तावेज़ों के रूप में फ़ोटो भेजने जैसे वर्कअराउंड हैं लेकिन इसमें थोड़ी परेशानी है। व्हाट्सएप ने आखिरकार इस सुविधा का परीक्षण शुरू कर दिया है, और इसके जल्द ही जारी होने की उम्मीद है।

जाने व्हाट्सएप एचडी फोटो ट्रांसफर के फीचर

iOS (संस्करण 23.11.0.76) और Android (संस्करण 2.23.12.13) पर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता जो बीटा प्रोग्राम पर हैं, ऐप के नवीनतम अपडेट संस्करण को डाउनलोड कर सकते हैं और इसे आज़मा सकते हैं। WABetaInfo के मुताबिक, ध्यान दें कि सभी बीटा टेस्टर्स के पास अभी इस फीचर का एक्सेस नहीं होगा, लेकिन जल्द ही इसे और यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। यदि आपको अपडेट प्राप्त हुआ है तो इसकी पहचान करने के लिए कुछ निश्चित मार्कर हैं।यह सुविधा अनिवार्य रूप से आपको उनके मूल आयामों को बनाए रखते हुए उच्च-गुणवत्ता वाली फ़ोटो साझा करने देती है। यह सुविधा बेहतर स्पष्टता के साथ फ़ोटो साझा करने की प्रक्रिया को सरल बनाती है।

व्हाट्सएप पर एचडी फोटो कैसे भेजें

वर्तमान में, सभी तस्वीरों के लिए मानक गुणवत्ता डिफ़ॉल्ट विकल्प है। लेकिन अब अपडेट के साथ जब आप कोई फोटो शेयर करेंगे तो आपको उपलब्ध विकल्प को चुनकर उसे एचडी में भेजने का विकल्प मिलेगा। फोटो भेजते समय "उच्च गुणवत्ता" विकल्प का चयन करने से फोटो में उच्च-गुणवत्ता के रूप में लेबल किया जा रहा है। नतीजतन, संदेश बबल में एक नया टैग जोड़ा जाता है, जो प्राप्तकर्ता को इस सुविधा का उपयोग करके फोटो भेजे जाने पर पहचानने में सहायता करता है। यह विकल्प केवल बड़े आकार की तस्वीरों के लिए उपलब्ध है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस विकल्प को चुनने से फ़ोटो को उनकी मूल क्वालिटी में भेजने की अनुमति नहीं मिलती है। जबकि छवि आयाम संरक्षित हैं, छवि पर अभी भी थोड़ा सा संपीड़न लागू है। यह सुविधा वर्तमान में उन इमेज तक सीमित है जो आपकी बातचीत में साझा की जाती हैं। दस्तावेज़ के रूप में भेजे बिना उच्च क्वालिटी वाला वीडियो भेजना संभव नहीं है। इसके अतिरिक्त, स्थिति अपडेट के माध्यम से फ़ोटो साझा करते समय यह सुविधा वर्तमान में उपलब्ध नहीं है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story