×

WhatsApp New Feature: अब वॉट्सएप पर यूं होगा फोटो क्रॉप, दूसरे एप पर जाने की झंझट अब खत्म

Whatsapp Update Image Crop Tool: वॉट्सएप का इस्तेमाल आज अधिकतम लोग करते हैं तो ये अपडेट भी हमारे काम का हो सकता है। दरअसल कंपनी बहुत जल्द ड्रॉइंग एडिटर में एक नया टूल को पेश करने जा रही है जिसकी मदद से ऐप में ही इमेज को क्रॉप किया जा सकेगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 7 Jun 2023 10:31 AM GMT
WhatsApp New Feature: अब वॉट्सएप पर यूं होगा फोटो क्रॉप, दूसरे एप पर जाने की झंझट अब खत्म
X
WhatsApp New Feature (Pic Credit -Social Media)

Whatsapp Update Image Crop Tool: मेटा ओनिंग विश्व प्रसिद्ध पॉपुलर मैसेजिंग ऐप, वॉट्सऐप का यूज आज करोड़ों लोग करते हैं। यूजर वॉट्सएप का यूज न सिर्फ चैंटिग के लिए करते है बल्कि इससे ज्यादा कारगर यह ऐप कई सारे कामों के लिए एक प्लेटफार्म बना हुआ है। इस ऐप को अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अलग अलग कामों के लिए किया जा सकता है। एक लार्ज ऑडियंस के बीच यूजर्स द्वारा इस एप का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है तो इसमें कई सारे अन्य फीचर के साथ अपडेट भी मिलते रहते है।

हर यूजर्स की जरूरत को देखते हुए, यह ऐप अलग अलग अपडेट लेकर आ रही है। कंपनी यूजर्स के नजरिए को समझकर जानकर उनके जरूरत के अनुसार मेटा ओनिंग मैसेजिंग ऐप में लगातार बदलाव कर रही है। जिसमे नए नए फीचर्स मिलते रहते है। आप हम सभी लोग वॉट्सऐप यूजर हैं तो ये व्हाट्सएप अपडेट पर नई जानकारी हमारे लिए भी जरूरी हो सकती है। आपको बता दे कि वॉट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक नए ड्रॉइंग एडिटर टूल लाने की तैयारी कर रहा है।

कौन से यूजर्स के लिए रहेगा ये ऑप्शन

वॉट्सऐप के सभी अपडेट पर नजर रखने वाली वॉट्सएप की ऑफिशियल वेबसाइट WABetaInfo द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में वॉट्सऐप के इस नए एडिटिंग टूल को लेकर जानकारी मिली है। इस रिपोर्ट के अनुसार कंपनी विशेष तौर पर विंडोज यूजर्स के लिए इस टूल को लाने की तैयारी कर रही है।

वॉट्सएप का नया एडिटर टूल कैसे करेगा काम?

वॉट्सऐप के विंडोज वर्जन में इस अपडेट को लाया जा रहा है। लाए जा रहे इस टूल से यूजर्स किसी फोटो को क्रॉप करने की जरूरत होने पर वह इस काम को वॉट्सएप पर रह कर ही कर पाएंगे। विंडोज यूजर्स को इमेज क्रॉप करने के लिए किसी दूसरे सॉफ्टवेयर या एप पर जाकर करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इतना ही नहीं इसके अतिरिक्त, विंडोज वर्जन का यूज करते हुए इमेज शेयरिंग के दौरान भी इमेज को जरूरत पड़ने पर आसने से समय पर क्रॉप किया जा सकेगा।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं नया टूल इस्तेमाल?

दरअसल विंडोज वर्जन के लिए वॉट्सऐप अभी इस टूल पर काम कर रहा है। ऐसे में यह फीचर वर्तमान में केवल बीटा वर्जन के लिए अवलेबल है।

इस टूल का यूज कुछ ही बीटा टेस्टर्स कर पाएंगे। बीटा टेस्टर्स के लिए नया अपडेट 2.2321.3.0 (WhatsApp beta for Windows 2.2321.3.0) माइक्रोसॉफ्ट एप स्टोर पर उपलब्ध है। फ्यूचर में आने वाले नए अपडेट्स में मेटा कंपनी का यह फीचर अन्य सभी यूजर्स के लिए भी जल्द ही पेश किया जा सकता है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story