रेवाड़ी में केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, जिंदा जलकर 4 मजदूरों की मौत, 12 गंभीर रूप से घायल

हरियाणा के भिवाड़ी में औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार की शाम दवा और केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। हादसे में 4 मजदूरों की जलकर मौत हो गई। जबकि 12 अन्य मजदूर घायल हो गए।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-26 12:39 GMT

Haryana News : हरियाणा के भिवाड़ी (खैरथल-तिजारा) में औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार की शाम दवा और केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। हादसे में 4 मजदूरों की जलकर मौत हो गई। जबकि 12 अन्य मजदूर घायल हो गए। दमकल की 10 गाड़ियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे के समय फैक्ट्री में 50 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। इस हादसे में जान गंवाने वाले मजदूर यूपी व जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं। घायलों को भिवाड़ी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 जम्मू कश्मीर और यूपी के रहने वाले हैं
 
मृतक मजदूर

जानकारी के अनुसार खुशखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित वर्तिका केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड में मगंलवार शाम को शार्ट सर्किट से आग लगने से चार लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई थी,जबकि 12 लोग घायल हुए हैं। इसके अलावा कई घायल मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। हादसे में मरने वालों की पहचान जम्मू कश्मीर के रहने वाले राजकुमार, उतर प्रदेश के मिर्जापुर जिला निवासी अजय कुमार के अलावा विकास कुमार, विशाल शामिल हैं। चारों शवों को टपूकड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की मोर्चरी में रखवाया गया है। कंपनी के मालिक कमल नयन त्रिपाठी अभी तक मौके पर नहीं पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि तबीयत खराब होने के कारण दिल्ली में किसी अस्पताल में भर्ती हैं।

घायल मजदूरों की पहचान

वहीं खुशखेड़ा स्थित बीएसएस अस्पताल के संचालक डाक्टर नरेंद्र शेखावत ने बताया कि उनके अस्पताल में कंपनी में जलने से घायल आठ मरीजों को भर्ती करवाया गया, जिनमें से तीन मरीज आईसीयू व दो मरीज इमरजेंसी वार्ड में है। वहीं घायलों के सज्जन (40) निवासी विकास नगर धारूहेड़ा, नवीन कुमार (38) निवासी कोटकासिम, शैलेश कुमार (30) निवासी मैनपुरी यूपी को आईसीयू में भर्ती किया गया है। अवनेश कुमार (21) निवासी उत्तर प्रदेश के संभल और रंजीत (23) निवासी मिर्जापुर को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है।

Tags:    

Similar News