लोकसभा में शपथ के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने "जय भीम- जय फिलिस्तीन" का लगाया नारा

Asaduddin Owaisi : हैदराबाद से एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद पद की शपथ के बाद "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फलस्तीन, तकबीर अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-25 11:46 GMT

असदुद्दीन ओवैसी (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Asaduddin Owaisi : 18वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से ही जारी है। कल से ही निर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम चल रहा है। सदन के प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब एक एक कर सभी सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिला रहे हैं। मंगलवार को हैदराबाद से एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने संसद पद की शपथ के बाद "जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फलस्तीन, तकबीर अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाया। राहुल गांधी ने जय हिन्द, जय संविधान कहा। जबकि बरेली से भाजपा सांसद छत्रपाल गंगवार ने हिन्दू राष्ट्र की जय का नारा लगाया। ओवैसी के नारे पर भाजपा ने आपत्ति दर्ज कराई है। इस मामले में सदन के प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि अगर ओवैसी ने कोई आपत्तिजनक बात कही है उसे कार्यवाही के रिकॉर्ड से हटा दिया जाएगा। संसद में शपथ के दौरान एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन औवेसी के शब्दों पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा है कि एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन औवेसी ने जो नारा दिया है, वह बिल्कुल गलत है। यह सदन के नियमों के खिलाफ है। वह भारत में रहकर भारत माता की जय नहीं कहते। लोगों को समझना चाहिए कि वह देश में रहकर असंवैधानिक काम करते हैं।



ओवैसी बोले- संविधान में दिखाओ प्रावधान

इधर, शपथ लेते समय अपने शब्दों पर एआईएमआईएम अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि हर कोई बहुत सारी बातें कह रहा है। मैंने सिर्फ "जय भीम - जय मीम - जय तेलंगाना जय फिलिस्तीन" कहा है। यह कैसे खिलाफ है। उन्होंने कहा कि अगर यह कहना गलत है तो संविधान में प्रावधान दिखाओ।



Tags:    

Similar News