NEET पर विपक्ष के हंगामे पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले- चर्चा से भाग रही कांग्रेस, जल्द होगा नई तारीखों का एलान

NEET UG Paper Leak : संसद में नीट यूजी पेपर लीक मामले चर्चा पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों जगह अध्यक्षों ने और राष्ट्रपति ने इसका उल्लेख किया है। हम भी इस पर चर्चा के लिए तैयार हैं। लेकिन कांग्रेस छात्रों का हित नहीं चाहती।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-29 11:54 GMT

Dharmendra Pradhan (Photo-Social Media)

NEET UG Paper Leak : सरकार मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली नीट यूजी परीक्षा पर संसद में चर्चा के लिए तैयार है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि संसद के परंपरा के अनुसार और मर्यादा में रहते हुए नीट यूजी परीक्षा पर चर्चा होनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस चर्चा नहीं चाहती है और वे इससे भाग रहे हैं। वे केवल अराजकता और भ्रम फैलाना चाहते हैं और संस्थागत तंत्र के पूरे कामकाज में बाधा उत्पन्न करना चाहते हैं। शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि जिस मुद्दे पर कांग्रेस चर्चा करना चाहती है, उस पर राष्ट्रपति ने खुद बात की है। उन्होंने प्रक्रिया में चुनौतियों और कमियों को स्वीकार किया है और कहा है कि हमें उन पर गौर करना होगा।

छात्रों को भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए- केंद्रीय शिक्षा मंत्री

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सरकार की ओर से मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि हम किसी भी तरह की चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस छात्रों के मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहती है, वे चाहते हैं कि मामला इसी तरह से उलझा रहे। धर्मेंद्र प्रधान ने मीडिया से बातचीत में अपील की कि छात्रों को भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए। 2014 से पहले भी ऐसे मुद्दे सामने आए हैं, लेकिन मैं इसे सही नहीं ठहरा सकता। एनटीए को नया नेतृत्व मिला है। इसरो के पूर्व अध्यक्ष के राधाकृष्णन के नेतृत्व में एनटीए में सुधार शुरू किए गए हैं। हमने इस मुद्दे को हल करने के लिए एक नया कानून बनाया है और पूरा मामला सीबीआई को सौंप दिया गया है। जिसका भी पेपर लीक मामले में नाम सामने आएगा उस पर एक्शन लिया जाएगा। 


विधायक बेदी राम पर सुभासपा ने जारी किया बयान

बता दें कि नीट पेपर लीक मामले में गाजीपुर की जखनियां विधानसभा सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक बेदी राम का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में खुद विधायक बेदी राम पेपर लीक की डील और पैसे के लेनदेन की बात करते नजर आ रहे हैं। जिसके बाद विपक्ष ने ओपी राजभर और उन के विधायक पर जम कर निशाना साधा। वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से जब उन के विधायक बेदी राम के नीट पेपर लीक में शामिल होने पर सवाल पूछा गया तो वो सवालों से बचते हुए नजर आए। जिसके बाद राजभर की पार्टी ने पेपर लीक मामले पर बयान जारी किया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा कि पेपर लीक मुद्दे पर हमारी पार्टी का साफ़ – साफ़ विचार है, कि हम पारदर्शी विचार रखते है , हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री @oprajbhar जी किसी भी छात्र -छात्रा के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे! कानून अपना काम कर रहा है, जब तक आरोप सिद्ध नहीं हो जाते तब तक कुछ भी कहना ठीक नहीं है.”



Tags:    

Similar News