NEET Paper Leak : एनटीए ऑफिस में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने जड़ा ताला, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

NEET Paper Leak : नीट पेपर लीक मामले में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के ऑफिस में घुस गए। एनटीए के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ ही उन्होंने ऑफिस में ताला लगा दिया।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-27 13:07 GMT

NEET Paper Leak : नीट पेपर लीक मामले को लेकर देश में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी क्रम में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं गुरुवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के ऑफिस में घुस गए। एनटीए के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ ही उन्होंने ऑफिस में ताला लगा दिया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों से उनकी झड़प भी हुई। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नीट पेपर लीक मामले में शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग की। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस द्वारा किए गए लाठीजार्च में कई लोगों को चोटें आई हैं।

देश में ऐसी कोई परीक्षा नहीं, जिसमें धांधली न हो- श्रीनिवास

कांग्रेस यूथ विंग के अध्यक्ष श्रीनिवास का कहना है कि परीक्षा में धांधली और घोटाला सिर्फ 24 लाख छात्रों के साथ ही धोखा नहीं है। यह देश की मेडिकल व्यवस्था और देश के भविष्य के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि देश में ऐसी कोई परीक्षा नहीं है, जिसमें आज धांधली न हो रही हो। इससे परेशान होकर सोशल मीडिया पर छात्रों ने इस सरकार को एक बार फिर लीकेज सरकार लिखना शुरू कर दिया है। नीट परीक्षा फिर से कराई जाए। नीट पेपर को लेकर एनएसयूआई ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट भी किया था. इसमें कहा था, बीजेपी की लीकेज सरकार 3.0 में भी छात्र-छात्राओं के भविष्य को शिक्षा माफियाओं के हाथ में सौंपकर बर्बाद किया जा रहा है। NEET अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने के लिए NSUI लड़ाई लड़ती रहेगी। हमारी मांग है कि नीट की परीक्षा दोबारा कराई जाए। साथ ही NTA जैसी भ्रष्टाचारी बैन संस्था को बंद किया जाए।

जेएनयू और जंतर-मंतर पर भी हुआ था प्रदर्शन

वहीं इस मामले को लेकर बुधवार को जेएनयू (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय) छात्र संघ ने भी विरोध प्रदर्शन किया था। जंतर-मंतर पर हुए इस प्रदर्शन के दौरान एक दर्जन से अधिक विद्यार्थियों को हिरासत में ले लिया गया था। पेपर में कथित अनियमितताओं के खिलाफ विद्यार्थी एनटीए को खत्म करने और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। इस प्रदर्शन में आइसा और डीयू के क्रांतिकारी युवा संगठन सहित अन्य संगठनों ने भी हिस्सा लिया था। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने हाथों में पोस्टर थे। इन पर ‘धर्मेंद्र प्रधान इस्तीफा दो’ और ‘एनटीए खत्म करो’ जैसे नारे लिखे थे। विद्यार्थियों ने नीट यूजी को फिर से कराने और परीक्षाओं के केंद्रीकरण को खत्म करने की भी मांग की। इस मामले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि ये छात्र रातभर विरोध प्रदर्शन जारी रखने की योजना बना रहे थे। इसलिए हिरासत में ले लिया गया। शाम पांच बजे के बाद जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं है।

Tags:    

Similar News