प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया राहुल गांधी का बचाव, बोलीं- मेरे भाई कभी नहीं कर सकते हिंदुओं का अपमान

Priyanka Gandhi Vadra : वायनाड के उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी का बचाव किया है। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने जो कहा, भाजपा के लिए कहा है, हिंदू समाज को नहीं कहा है।"

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-01 13:30 GMT

Priyanka Gandhi (Pic:Social Media)

Priyanka Gandhi Vadra : लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बहस की शुरुआत की और संविधान के बहाने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। इस दौरान राहुल गांधी ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे संसद में हंगामा खड़ा हो गया। इस पर पीएम मोदी खड़े होकर विरोध जताते हुए कहा, ये पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना सही नहीं है। यह बहुत गंभीर विषय है। राहुल ने पीएम मोदी का जवाब देते हुए कहा, "हमने भाजपा को बोला है। भाजपा और आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है। यहां सब हिंदू हैं।" इस पर संसद में हंगामा शुरू हो गया। गृहमंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की। राहुल गांधी के इस बयान के बाद विवाद उठ गया। इस मामले में वायनाड के उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी का बचाव किया है। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने जो कहा, भाजपा के लिए कहा है, हिंदू समाज को नहीं कहा है।" उन्होंने आगे कहा कि, "मेरे भाई कभी हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते हैं। उन्होंने बहुत स्पष्ट बोला है। उन्होंने भाजपा के बारे में बोला है। उन्होंने भाजपा के नेताओं के बारे में बोला है।"

हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए- राहुल गांधी

सदन में राहुल गांधी ने कहा, "मोदीजी ने अपने भाषण में एक दिन कहा कि हिंदुस्तान ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। इसका कारण है हिंदुस्तान अहिंसा का देश है, यह डरता नहीं है। हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया- डरो मत, डराओ मत। शिवजी कहते हैं- डरो मत, डराओ मत और त्रिशूल को जमीन में गाड़ देते हैं। दूसरी तरफ जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा कहते हैं। आप हिंदू हो ही नहीं। हिंदू धर्म में साफ लिखा है सच का साथ देना चाहिए।" राहुल गांधी के बयान पर सत्ता पक्ष के सदस्यों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। पीएम मोदी अपनी चेयर पर उठकर खड़े हुए और इसे गंभीर विषय बताया। पीएम मोदी ने कहा, "पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर बात है।" इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है।"

गृहमंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताते हुए की उनसे माफी की मांग 

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, "विपक्ष के नेता ने जो कहा, उन्हें इसकी माफी मांगनी चाहिए। इस धर्म पर करोड़ों लोग गर्व से हिंदू कहते हैं। मैं उनको गुजारिश करता हूं कि इस्लाम में अभय मुद्रा पर एक बार वो इस्लामिक विद्वानों की राय वो ले लें।" गृहमंत्री अमित शाह ने आपत्ति जताते हुए उनसे माफी की मांग की। शाह ने कहा, "राहुल कहना चाहते हैं कि देश के करोड़ो हिंदू हिंसक हैं? क्या नेता प्रतिपक्ष माफी मांगेंगे? हिंसा को किसी धर्म से जोड़ना गलत है। अमित शाह ने आगे कहा, "राहुल को देश से माफी मांगनी चाहिए।"


Tags:    

Similar News