Jammu Kashmir : रियासी आतंकी हमले मामले में NIA ने राजौरी में की कई जगहों पर छापेमारी

Reasi terrorist attack : रियासी आतंकी हमला मामले में 19 जून को गिरफ्तार एक संदिग्ध हाकम खान उर्फ ​​हाकिन दीन की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर एनआईए ने छापेमारी की है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-30 12:12 GMT

NIA Raid   (photo: social media )

Reasi terrorist attack : जम्मू-कश्मीर में हुए रियासी आतंकी हमला मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने रविवार को राजौरी जिले में कई स्थानों पर छापेमारी की। रियासी जिले के पौने इलाके में 9 जून की शाम को शिवखोरी से कटरा जा रहे यात्रियों की बस पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी, जिससे बस पास की खाई में जा गिरी थी। इस आतंकी हमले में एक बच्चा समेत नौ लोगों की मौत हो गई थी। गृह मंत्रालय ने 15 जून को इस घटना की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा था। इसी के तहत एनआईए ने हाइब्रिड आतंकियों और ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) से जुड़े पांच जगहों की तलाशी ली। गिरफ्तार आरोपी हाकम खान उर्फ हाकीन दीन की ओर से बताए गए ठिकानों पर एनआईए की टीम छानबीन के लिए पहुंची थी। एनआईए की जांच के अनुसार हाकम ने उन्हें (आतंकियों) रहने के लिए सुरक्षित स्थान, भोजन और जरूरी चीजें मुहैया करवाया था।

हाकीन दीन के घर पर रुके हुए थे तीन आतंकी

एनआईए ने आतंकी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए जांच के दौरान आतंकियों और ओजीडब्ल्यू के बीच लिंक को स्थापित करने के लिए कई सामानों को जब्त किया है। रियासी एसपी के अनुसार आरोपी हाकीन दीन ने न केवल हमलावरों को पनाह दी, बल्कि उनकी गतिविधियों और कामों में भी खूब मदद की, जिससे इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया। पूछताछ के दौरान हाकीन दीन ने खुलासा किया कि तीन आतंकी उसके घर पर रुके हुए थे। एसपी के अनुसार आतंकियों ने आरोपी को पैसे भी दिए थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में जून में कई आतंकी हमले होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को वहां की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करनी पड़ी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब अपने दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर आये तो उन्होंने कहा था, "सरकार हाल के आतंकी हमलों को लेकर गंभीर है। देश के दुश्मनों को सबक सिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। शांति और मानवता के दुश्मन जम्मू-कश्मीर में विकास से खुश नहीं हैं।"

Tags:    

Similar News