UP ANGANWADI BHARTI: यूपी आंगनवाड़ी भर्ती में उत्तर प्रदेश के 5 जिले और जोड़े गए , 23000 से ज्यादा पदों पर होंगी भर्तियां

UP ANGANWADI BHARTI: यूपी आंगनवाड़ी भर्ती में हाल में ही यूपी के 5 और नए जिलों के लिए भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है . जिन नए जिलों के लिए विज्ञापन प्रकाशित हुआ है उसमें हरदोई, कुशीनगर, जालौन, बुलंदशहर, बाराबंकी शामिल हैं I

Written By :  Garima Shukla
Update:2024-10-11 18:12 IST

UP Anganwadi Bharti 2024: उत्तर प्रदेश राज्य में आंगनवाड़ी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रकाशित किए जा रहे हैंI अब तक उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आवेदन शुरू हो चुके हैं । हाल में ही यूपी के 5 और नए जिलों को शामिल किया गया है इसके लिए भर्ती विज्ञापन भी जारी हो चुका है. जिन 5 नए जिलों के लिए विज्ञापन प्रकाशित हुआ है उसमें हरदोई, कुशीनगर, जालौन, बुलंदशहर, बाराबंकी शामिल हैं I जो भी कैंडिडेट्स यूपी आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन के इंट्रेस्ड हैं वे अधिकृत वेबसाइट upanganwadibharti.in के जरिये अप्लाई कर सकते हैं। आगनबाड़ी में यूपी के लिए 23753 पदों पर भर्ती होनी हैI इस भर्ती के लिए केवल महिला अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकती हैं।

UP के इन 5 जिलों के लिए जारी हुए विज्ञापन

बाराबंकी के लिए 349 आवेदन की अंतिम तिथि 22 अक्तूबर, 2024 है

बुलंदशहर के लिए 349 आवेदन की अंतिम तिथि 27 अक्तूबर, 2024 है

कुशीनगर के लिए 245 आवेदन की अंतिम तिथि 29 अक्तूबर, 2024 है

हरदोई के लिए 549 आवेदन की अंतिम तिथि 29 अक्तूबर, 2024 है

जालौन के लिए 281 आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्तूबर, 2024 है

शैक्षणिक योग्यता

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 में आवेदन करन चाहती हैं तो महिला अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होना जरूरी है. महिला उस जिले और ग्राम सभा/वार्ड की स्थायी निवासी होनी चाहिए, जिसके लिए वह आवेदन करना चाहती हैं ।

आयु सीमा

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती के लिए महिला अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए । अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। महिला की आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी। आरक्षित वर्गों की अभ्यर्थी को आयु सीमा में विशेष रियायत दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती के लिए महिलाएं निशुल्क आवेदन कर सकती हैं, किसी भी श्रेणी के कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है.

ऐसे करें आवेदन

सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाएं।

भर्ती अनुभाग पर क्लिक करें और अपना जिला चुनें। इस विकल्प के बाद पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें।

ऑनलाइन फॉर्म भरें और सभी अनिवार्य दस्तावेज अपलोड करें एवं फॉर्म चेक करने के बाद सबमिट करें

Tags:    

Similar News