Authentic Desi Restaurant: ऑथेंटिक देसी स्वाद के साथ बनारस में यहां खाएं खाना

Desi Restaurant in Varanasi: इटालियन, मेक्सिकन खाने के ट्रेंड में देसी खाना आजकल सुकून देना वाला होता है, यदि आप भी देसी खाने की तलाश कर रहे है तो बनारस में यहां जरूर विजिट करें...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-08-01 05:11 GMT

Varanasi Famous Litti Chokha Restaurant (Pic Credit-Social Media)

Litti Chokha Restaurant Details: उत्तर प्रदेश के काशी समेत कई शहरों में एक ऑथेंटिक देसी रेस्टोरेंट है, जहां खाना बनाने का तरीका ही नहीं बल्कि उसके लिए सभी चीजे भी पारंपरिक विधि से तैयार की जाती है। हम आपको एक ऐसे आउटलेट के बारे में बताने जा रहे है जो अपने स्वाद और आतिथ्य भाव के स्वागत से प्रसन्न कर देगा। यहां पर खाना खाने खाना एक अलग ही वाइब होगा। हम बात कर रहे है, लिट्टी चोखा रेस्टोरेंट की।

नाम: लिट्टी चोखा रेस्टोरेंट (Litti Chokha Restaurant)

लोकेशन: आनंद मंदिर सिनेमा हॉल, राजा बाजार रोड, अंधरापुल, तेलियाबाग, वाराणसी, उत्तर प्रदेश 

औसत कीमत: दो लोगों के लिए 250/- रुपए

समय: सुबह 11 बजे से रात 10:30 बजे तक



जरूर करें विजिट 

निश्चित रूप से यदि आप पहली बार यूपी या बिहार जा रहे हैं या आपने पहले कभी बाटी चोखा नहीं खाया है, तो इसे वाराणसी में आज़माएँ। और यह जगह वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। भले ही आपने इसे पहले किसी अन्य स्थान (एमपी, राजस्थान, बिहार) पर आज़माया हो, फिर भी इसे वाराणसी में जरूर आज़माएँ। आपको पत्तों की प्लेट में खाना परोसा जाएगा और कीमतें वास्तव में अच्छी हैं क्योंकि आपको थाली में देसी घी के साथ ऐपेटाइज़र के साथ बहुत सारी चीज़ें परोसी जाएँगी। कुछ चीज़ों को छोड़कर खाना असीमित है। साथ ही स्टाफ़ वाकई बहुत प्यारा है। इस जगह पर ज़रूर जाएँ, आपको यह बहुत पसंद आएगी।



देसी खाने के लिए पहली पसंद

बनारस के बेहतरीन रेस्टोरेंट में से एक है, इंटीरियर बहुत अच्छे से डिज़ाइन किए गए हैं, जो प्राचीन भारत की झलक देते हैं। बैठने की जगह बहुत अच्छी तरह से बनाई गई है। ज़्यादातर मसाले और आटे घर में ही पुराने भारतीय तरीकों से पीसे जाते हैं। प्रामाणिक थीम वाली खूबसूरत जगह है, जैसे ही आप प्रवेश करेंगे, आपको कुछ महिलाएँ मसाला तैयार करती हुई मिलेंगी और यह सब ग्राउंड फ्लोर पर होगा। खाने की जगह पहली मंजिल पर ही है जिसे खूबसूरती से सजाया गया है।



बेहतरीन वैरायटी और स्वाद

यहां पर भोजन की गुणवत्ता और मात्रा अद्भुत से परे है, वे इस पर कोई समझौता नहीं करते हैं। वे थालियों पर चटनी, दाल, चावल, चोखा को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के रिफिल भी करते हैं। वे इको फ्रेंडली लीफ प्लेट में परोसते हैं और अनुभव को बढ़ाने के लिए वे बाटियों पर अच्छी मात्रा में घी डालते हैं। मेन्यू में आपको कई वैरायटी मिलते है, जैसे पनीर बाटी, बाटी चोखा दाल खिचड़ी के साथ पनीर पकोड़ा, लिट्टी चोखा स्पेशल थाली, स्पेशल बाटी चौका, दाल हांडी फुल, हरी चटनी, बाटी चोखा और दाल तड़का, गुलाब जामुन खोया से बनी अच्छी मीठी डिश, बाटी चोखा और मीठी खीर, पनीर लिट्टी , बाटी चोखा थाली, पकौड़ा आदि का लुत्फ आप उठा सकते है।



Tags:    

Similar News