Banarasi Hajmola Chai: बनारस में चखें हजमौला चाय का स्वाद, इस अनोखी चाय ने मचाया बवाल

Banarasi Hajmola Chai Ki Dukan: बनारस अपने खूबसूरत घाटों और धार्मिक स्थान के लिए लोकप्रिय है। चलिए आज हम आपको यहां की हाजमौला चाय के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-04-17 10:00 GMT

Banarasi Hajmola Chai (Photos - Social Media)

Banarasi Hajmola Chai : चाय भारत की लोकप्रिय चीजों में से एक है और बहुत से लोगों की तो यह जान है। मौसम चाहे सर्दी, गर्मी, बरसात का हो या फिर कोई भी मौका हो चाय के बिना यहां के लोगों की जिंदगी नहीं चल सकती। चाय के साथ पकोड़े और बातों का आनंद यहां हर कोई बड़े मजे से लेता है। बनारस भारत का एक प्रसिद्ध शहर है और यहां की चाय का आनंद ही कुछ और है। लेकिन अब हाल ही में एक फूड ब्लॉगर में हाजमोला चाय का वीडियो पोस्ट किया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है। वीडियो देखने के बाद लोगों का दिमाग घूम गया है कि आखिरकार चाय में कोई हाजमौला कैसे डाल सकता है। चलिए हम भी आपसे पूछ लेते हैं कि क्या आपने कभी इस चाय का स्वाद चखा है।

ऐसे बनती है हाजमौला चाय

स्पेशल चाय को बनाने से पहले दुकानदार गर्म पानी से कांच के गिलास को धोता है। फिर उनमें चीनी, अदरक, पुदीना और गर्म चाय को डालकर मिलाता और उसमें नींबू निचोड़ देता है। इसके बाद वो एक रुपये वाला हाजमोला के पैकेट्स लेकर कूटता और पाउडर को चाय में डालकर अच्छे से मिला देता है। इसके बाद वह चाय को परोसता है। अब इस चाय की रेसिपी सुनने के बाद बहुत से लोग तो हैरान रह गए होंगे और कुछ लोग ऐसे होंगे जैसे ट्राई करना चाहते होंगे।

Banarasi Hajmola Chai 


कहां मिलेगी चाय

इस हाजमोला चाय का वीडियो सामने आने के बाद लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्शन देते हुए दिखाई दे रहे हैं। कोई बोल रहा है कि यह चाय के साथ क्या मजाक हो रहा है। कोई अपना मुंह बना रहा है और किसी का कहना है कि गरुड़ पुराण में जरूर इसके लिए सजा लिखी होगी। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो यह सवाल कर रहे हैं कि क्या इस चाय को पीने से गैस नहीं होगी। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि एक बार इस चाय को चखकर देखा जाए उसके बाद मुंह बनाया जाए। अगर आप भी इस चाय का आनंद लेना चाहते हैं तो यह आपको बनारस के अस्सी घाट पर मिल जाएगी।

Banarasi Hajmola Chai 


Tags:    

Similar News