Beautiful Lakeside Retreats in India: भारत के खूबसूरत लेकसाइड रिट्रीट, जहां आकर आप हो जायेंगे रोमांचित

Beautiful Lakeside Retreats in India: भारत में हम भाग्यशाली हैं कि आश्चर्यजनक झीलों के साथ इतने सारे स्थान हैं।

Written By :  Preeti Mishra
Update:2022-11-19 19:17 IST

Beautiful Lakeside Retreats in India (Image credit: social media) 

Beautiful Lakeside Retreats in India: क्या आप कभी झील के किनारे के रिट्रीट में गए हैं? क्या वे बिल्कुल आकर्षक नहीं हैं कि वे आपको कैसा महसूस कराते हैं जैसे कि आप समुद्र के किनारे रहने का आनंद ले रहे हों? यह पानी है! झील के किनारे रहने का तरीका शांति और शांति से भरने का एक तरीका है।भारत में हम भाग्यशाली हैं कि आश्चर्यजनक झीलों के साथ इतने सारे स्थान हैं। और हमें बहुत खुशी है कि हमारे पास इन बेहतरीन झीलों का अनुभव करने के तरीके हैं। उनमें से एक ठहरने या झील के किनारे रिट्रीट के माध्यम से है।

हम आपके लिए लेकसाइड रिट्रीट्स की एक सूची लेकर आए हैं जो न केवल आपको खुश करेंगे बल्कि वे आंखों के लिए भी बेहद मनमोहक है।

तो आइये जानते हैं भारत के खूबसूरत लेकसाइड रिट्रीट:


कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट, केरल (Kumarakom Lake Resort, Kerala)

शांत वेम्बनाड झील के तट पर स्थित, कुमारकोम लेक रिज़ॉर्ट आधुनिक विलासिता, औपनिवेशिक अतीत की कालातीत सुंदरता और केरल की सुंदर संस्कृति और परंपरा का एक आदर्श मिश्रण है। हाउसबोट में ठहरने से लेकर विला तक, आपकी कोई भी पसंद सुंदर होगी।

टैरिफ: INR 23,000 से शुरू होता है।


ताज लेक पैलेस, राजस्थान (Taj Lake Palace, Rajasthan)

उदयपुर में पिछोला झील के बीच में स्थित, ताज लेक पैलेस हमें यह समझने में मदद करता है कि उदयपुर झीलों का शहर भी क्यों है। दिन भर झील का खूबसूरत नज़ारा और सबसे अच्छा लक्ज़री, ताज लेक पैलेस में ठहरना एक ऐसी चीज़ है जिसे आप लंबे समय तक याद रखेंगे।

टैरिफ: INR 45,000 से शुरू होता है।


द लीला अष्टमुडी, ए रविज़ होटल, केरल (The Leela Ashtamudi, A Raviz Hotel, Kerala)

कोल्लम में शांत अष्टमुडी झील, द लीला अष्टमुडी के पास स्थित, ए रेविज़ होटल लक्ज़री, पारंपरिक शैली और प्रकृति के सर्वोत्तम अनुभवों का एक आदर्श कॉम्बो है। झील में कई पक्षी आते हैं और वे निश्चित रूप से आपको व्यस्त रखेंगे और आपका मनोरंजन करेंगे।

टैरिफ: INR 14,000 से शुरू होता है।


री किंजई - सेरेनिटी बाय द लेक, मेघालय (Ri Kynjai - Serenity By The Lake, Meghalaya)

री किंजई में ठहरने से आपको उमियम झील का मनमोहक दृश्य दिखाई देगा। री किंजई वह जगह है जहां विलासिता खासी परंपराओं से मिलती है। कॉटेज स्टिल्ट्स पर बने हैं और उनमें पारंपरिक स्पर्श का सबसे अच्छा स्पर्श है।

टैरिफ: INR 15,000 से शुरू होता है।


ताज दल व्यू, कश्मीर द्वारा विवांता (Vivanta by Taj Dal View, Kashmir)

ताज डल व्यू द्वारा श्रीनगर, कश्मीर में स्थित, विवांता आपको शैली में लोकप्रिय डल झील का अनुभव करने देगा। सभी कमरे पारंपरिक कश्मीरी शैली में हैं, जिनमें विलासिता का उदार स्पर्श है।

टैरिफ: INR 24,000 से शुरू होता है।


मेफेयर लैगून, ओडिशा (MAYFAIR Lagoon, Odisha)

सुंदर चिल्का झील पर स्थित, मेफेयर लैगून आपको लैगून के पास एक सुखद और शांत छुट्टी बिताने की सुविधा देता है। जब आप वहां हों तो चिल्का झील के अद्भुत पक्षी जीवन का आनंद लें।

टैरिफ: INR 8000 से शुरू होता है।


लीला पैलेस, राजस्थान (The Leela Palace, Rajasthan)

उदयपुर में स्थित, लीला पैलेस कम से कम कहने के लिए प्रतिष्ठित है। उदयपुर के बेहतरीन में से एक, लीला पैलेस पिछोला झील के तट पर स्थित है। यहां से आपको जो नज़ारे मिलते हैं, वे मरने के लिए हैं। कालातीत विलासिता और अरावली रेंज और पिछोला झील के भव्य दृश्यों का आनंद लें।

टैरिफ: INR 47,000 से शुरू होता है।


रेजीडेंसी लेक रिज़ॉर्ट एंड स्पा, महाराष्ट्र (Residency Lake Resort & Spa, Maharashtra)

पुणे में मुलशी झील के तट पर स्थित, रेजीडेंसी लेक रिज़ॉर्ट एंड स्पा आपकी अगली प्रकृति और स्वास्थ्य छुट्टी हो सकती है। संपत्ति सह्याद्री घाटी को नज़रअंदाज़ करती है। जिधर देखो उधर कुदरत का नज़ारा नज़र आता है।

टैरिफ: INR 7000 से शुरू होता है।

Tags:    

Similar News