Goa Trip in September: जानें सितंबर क्यों है Goa जाने के लिए सबसे बेस्ट Month

Goa Trip in September: अगर आप पहली बार गोवा जाने का प्लान बनाएं तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। जैसे कि गोवा में घूमने के लिए बेस्ट जगह कौन सी है? कहां ठहर सकते हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2022-09-09 08:26 GMT

Goa Trip in Autumn (Image: Social Media)

Goa Trip in September: अगर आप पहली बार गोवा जाने का प्लान बनाएं तो कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें। जैसे कि गोवा में घूमने के लिए बेस्ट जगह कौन सी है? कहां ठहर सकते हैं और सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि कौन सा month गोवा जाने के लिए बेस्ट है। यहां हम आपको इसी से जुड़ी जानकारी शेयर कर रहे हैं। दरअसल गोवा घूमने का सबसे अच्छा महीना है सितंबर, इसके पीछे कई कारण हैं। आइए जानते हैं सितंबर में गोवा घूमने का कारण विस्तार से: 


बेहद खुबसूरत नजारा 

दरअसल गोवा एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है, और लगभग हर साल लाखों लोग यहां घूमने आते हैं। बेशक, इस खूबसूरत जगह पर जाने का कोई समय नहीं हो सकता क्योंकि गोवा में हर मौसम में एक अलग आकर्षण होता है। लेकिन Autumn के मौसम में यहां का नजारा बेहद खुबसूरत और रोमांटिक होता है। 


स्कूटर की सवारी के लिए सबसे अच्छा समय

गोवा में, अपनी छुट्टियों का लाभ उठाने के लिए एक स्कूटर किराए पर लें और इससे गोवा घूम आएं। दरअसल शरद ऋतु के दौरान गोवा के आसपास बाइक चलाना न केवल मजेदार है, बल्कि बहुत ही बेहतरीन भी है। स्कूटर में घूमने का यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि इस समय सड़कों पर भीड़ कम होती है, इसलिए कम जाम और रास्ते में फंसने की संभावना भी कम होती है।


हल्की बारिश का आनंद 

Autumn सीजन में गोवा में थोड़ी बारिश हो सकती है, ऐसे में आप हल्की बारिश का आनंद ले सकते हैं। दरअसल समुद्र तटों के साथ लहरें का view और चारों ओर पेड़ पौधों का यह नजारा आपको बहुत पसंद आएगी।


 Wildlife sanctuaries घूमें

गोवा में सितंबर-अक्टूबर के महीनों में, आपको wildlife sanctuaries की यात्रा अवश्य करनी चाहिए। दरअसल इस मौसम में यहां का दौरा करना मजेदार और फ्रेशनेस भरा होता है। आप गोवा में कुछ पॉपुलर wildlife sanctuaries में भगवान महावीर sanctuaries, महादेई wildlife sanctuaries, मोलेम नेशनल पार्क और बहुत कुछ घूम सकते हैं।


मसाला बागान है खास

अगर आप गोवा में ऑफबीट एक्सपीरियंस की तलाश कर रहे हैं, तो मसाले के बागानों की यात्रा किसी ताजगी से कम नहीं होगी। गोवा में सवोई मसाला बागान है, जिसे आपको निश्चित रूप से देखना चाहिए क्योंकि यह गोवा में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। आप जंगलों और हरी-भरी घाटी के साथ एक शांत ड्राइव के बाद इस स्थान पर पहुँच जा सकते हैं, और आनंद या बोले तो सुकून पा सकते हैं।


खुबसूरत नदियां

गोवा में मंडोवी नदी पर एक लक्ज़री रिवर-क्रूज़ टूर का करें, इसे आप बहुत एंजॉय करेंगे। आप शाम को इसके अनुभव का आनंद लें सकते हैं।


इन चीजों का भी लें आनंद

Autumn के मौसम में आप गोवा में समुद्र तट के किनारे बने Huts का आनंद लें। इस दौरान अधिकांश सनबेड भी खाली पड़े रहेंगे। साथ ही आप अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर करें, ड्रिंक का आनंद लें और आराम करें। आपको ये सारी चीज़े वाकई काफी पसंद आएगी।


Tags:    

Similar News