Bhopal Famous Dal Bafla: यहां खाएं अनलिमिटेड दाल बाफले, सिर्फ इतने रूपए में भरपेट खाना

Bhopal Famous Dal Bafla: भोपाल में यहां खाएं अनलिमिटेड दाल बाफले जिसका स्वाद राजस्थानी स्वाद को देगा टक्कर...

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-06-27 12:19 GMT

Dal Bafle In Bhopal Madhya Pradesh (Pic Credit-Social Media)

Bhopal Famous Dal Bafla Details: मध्य प्रदेश के खाने के स्वाद में राजस्थानी आइटम कब शामिल हो गया यह बता पाना मुश्किल है। लेकिन वर्तमान में यह फूड आइटम मध्य प्रदेश की भी आइकॉनिक डिश है। जो मेन कोर्स में लोगों द्वारा शौक से पसंद की जाती है। हम बात कर रहें है। दाल बाफले की, जिसे मध्य प्रदेश नीम बड़े चाव से खाया जाता है। हालांकि, यह फूड आइटम राजस्थानी डिश है। जिसमे कुछ आवश्यकता के अनुसार बदलाव करके मध्य प्रदेश में भी अपने स्वाद में लोगों ने जगह दी।

यहां खाइए स्वादिष्ट दाल बाफले

हम बात कर रहे है भोपाल के प्रसिद्ध मदन दा ढाबा के दाल बाफले की, जिसका स्वाद एकदम पारंपरिक तरीके से बनाए गए दाल बाफले जैसा ही देता है। इतना ही नहीं इनके यहां मिलने वाली खोए और बाटी की चूरमा जिसमे मेवे का स्वाद घी के साथ चार चांद लगाता हैं आपके स्वाद ग्रंथियों को बहुत ही ज्यादा आकर्षण करेगा। यदि आप भी भोपाल में है तो यहां पर दाल बाफले का स्वाद जरूर लें।

स्थान: मदन ढाबा, नोबल अस्पताल के पीछे, मिसरोद, भोपाल (मध्य प्रदेश)



अनलिमिटेड ऑफर का भी उठाइए लुत्फ

यदि आप दाल बाफले खाने के शौकीन है तो आपको यहां पर जरूर जाना चाहिए। यहां अनलिमिटेड खाने का खास ऑफर भी दिया जाता है। जिसमे आपको एक निश्चित मूल्य पर अनलिमिटेड दाल बाफले खाने का मौका मिलेगा। यह ऑफर की कीमत केवल 199/- रूपए है। जिसमे सिर्फ एक ही व्यक्ति दाल बाफले के असीमित ऑफर का लुत्फ उठा सकता है। इसके साथ आपको इनके स्पेशल चूरमा पर भी यह ऑफर मिलता है।

Unlimited Offer: 199 अनलिमिटेड दाल बाफले (प्रति व्यक्ति)भर्ता, चूरमा लड्डू 



एकदम पारंपरिक तरीके से किया जाता है तैयार

मदन दा ढाबा में आपको दाल बाफले बनाने की पूरी विधि भी दिखाई जाती है। जिसमें आप पारंपरिक तरीके से स्वादिष्ट दाल बाफले बनते देख सकते है। जिसमे गोहरी और चूल्हे का प्रयोग करके बैंगन का भरता बनाया जाता है। वहीं साथ में लिट्टी जैसा सेक कर बैटर को बाफले बनाने के लिए तैयार किया जाता है। जिसको फ्राई तड़के वाली दाल और दो तरह की चटनी और सलाद के साथ सर्व किया जाता है।

Tags:    

Similar News