Budget Hotels In Lucknow: कम बजट में घूमना है लखनऊ, यहां जानें सस्ते और अच्छे होटल और उनका किराया

Budget Hotels In Lucknow: लखनऊ उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है और अगर गर्मी की छुट्टियों में आप यहां घूमने जा रहे हैं तो चलिए यहां के कुछ बेस्ट होटल के बारे में जानते हैं।

Update: 2024-05-08 12:45 GMT

Budget Hotels In Lucknow (Photos - Social Media)

Budget Hotels In Lucknow : लखनऊ हमेशा से एक बहुसांस्कृतिक शहर रहा है। यहाँ के शिया नवाबों द्वारा शिष्टाचार, खूबसूरत उद्यानों, कविता, संगीत और बढ़िया व्यंजनों को हमेशा संरक्षण दिया गया। लखनऊ को "नवाबों के शहर" के रूप में भी जाना जाता है। इसे पूर्व की स्वर्ण नगर (गोल्डन सिटी) और शिराज-ए-हिंद के रूप में जाना जाता है। लखनऊ की नवाबी शान शौकत और यहां मौजूद पर्यटक स्थलों के दर्शन करने के लिए अक्सर पर्यटकों को यहां आते हुए देखा जाता है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं और गर्मी की छुट्टियों में लखनऊ जाना चाहते हैं लेकिन आपका बजट कम है तो आज हम आपको लखनऊ के कुछ ऐसे सस्ते होटल के बारे में बताते हैं जहां आप सिर्फ ₹500 में रख सकते हैं।

लखनऊ के सस्ते और अच्छे होटल

हरि होटल लखनऊ

अगर आप लखनऊ में सस्ता और अच्छा होटल देख रहे हैं तो हरी होटल एक बेहतरीन ऑप्शन है। यहां पर रुकने के लिए आपको 05224063495 पर कॉल करना होगा। आप अपनी बुकिंग करेंगे तो होटल का स्टाफ आपको चारबाग रेलवे स्टेशन तक लेने के लिए आ जाएगा। गेस्ट को होटल की ओर से तेल साबुन चप्पल क्रीम और तौलिया उपलब्ध करवाया जाता है और यहां कमरे का किराया ₹800 से शुरू हो जाता है।

Budget Hotels In Lucknow


होटल पंजाब लखनऊ

चारबाग रेलवे स्टेशन के पास में होटल पंजाब मौजूद है और बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए बिल्कुल बेस्ट जगह है। यहां यात्रियों की सेफ्टी का पूरी तरीके से ध्यान रखा जाता है। पूरे होटल में एसी और नॉन एसी कमरे हैं। इस होटल के साथ सारे भोजनालय है जहां पर अच्छा खाना मिल जाता है। अगर आप यहां पर रुकना चाहते हैं तो आपको 80900 11208 पर संपर्क करना होगा।

वाटिका होटल लखनऊ

चारबाग से नाका सड़क की ओर जाने पर रास्ते में वाटिका होटल पड़ती है। आने वाले पर्यटकों के लिए यह 24 घंटे खुला रहता है और ₹700 से यहां कमरे का किराया शुरू हो जाता है। यहां पर ऐसी और नॉन एसी दोनों तरह के कमरे उपलब्ध है। बाथरूम में ठंड और गम दोनों तरह का पानी आता है और साफ-सफाई के यहां विशेष ध्यान रखा जाता है।

Budget Hotels In Lucknow


रूप गेस्ट हाउस लखनऊ

लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन के पास रूप गेस्ट हाउस भी मौजूद है। जहां पर आपको फ्री वाई-फाई मिल जाएगा। यहां पर कमरे का किराया ₹500 दिन से शुरू हो जाता है और रूम सर्विस भी अवेलेबल है।

Budget Hotels In Lucknow


होटल मिडास लखनऊ

अगर आपको कोई अच्छी होटल देख रहे हैं जो सस्ते भी हो तो यह बेस्ट ऑप्शन है। यह चारबाग का एक लग्जरी होटल है यहां पर कमरे का किराया हजार रुपए से शुरू हो जाता है लेकिन सुविधाएं काफी अच्छी दी जाती है। आने वाले पर्यटकों को यहां पर वाई-फाई भी फ्री मिल जाता है।

Tags:    

Similar News