Street Food In Chandigarh: दिल जीत लेगा चंडीगढ़ के स्ट्रीट फूड्स का स्वाद, इन जगहों पर जरूर करें ट्राई

Street Food In Chandigarh: चंडीगढ़ पंजाब का एक प्रसिद्ध शहर है, जो अपने पर्यटक स्थलों की वजह से पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपको यहां मिलने वाले स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-07-24 06:00 GMT

Street Food In Chandigarh (Photos - Social Media) 

Street Food In Chandigarh : चंडीगढ़ का खाना और खास तौर पर चंडीगढ़ का स्ट्रीट फूड पूरे देश में मशहूर है। पंजाब और हरियाणा दोनों के खाने का बेहतरीन मिश्रण, चंडीगढ़ में एक समृद्ध पाककला दृश्य है जो भारत के किसी भी अन्य शहर से प्रतिस्पर्धा करता है! रॉक गार्डन, सुखना झील या लीजर वैली के लिए नहीं बल्कि इसके खाने के लिए यात्री जल्द ही चंडीगढ़ आएंगे! नीचे स्क्रॉल करें और नोट्स लें, क्योंकि आप चंडीगढ़ में खाने के लिए सबसे अच्छी जगहों का पता लगाने के लिए एक अप्रत्याशित यात्रा की योजना बनाने वाले हैं।

गर्ग चाट चंडीगढ़ (Garg Chaat Chandigarh)

गोलगप्पे की कुरकुरी परत और मसालेदार पानी या क्रीमी सॉस हर किसी को पसंद आता है! बेशक, जब आप चंडीगढ़ में गर्ग चाट से इसे खरीदते हैं तो स्वाद का मापदंड और भी बढ़ जाता है। अगर आप पहली बार चंडीगढ़ में स्ट्रीट फूड के इस हब में जा रहे हैं, तो आपको अपनी बारी का इंतज़ार करना थोड़ा निराशाजनक लग सकता है। मेन्यू में सूखी चीज़ें और दूसरी चीज़ें शामिल हैं; आपको यहाँ हर तरह की चाट, पकौड़ी और गोलगप्पे मिलेंगे।

पता - 35, 23C, Sector 23, Chandigarh, 160023

Garg Chaat Chandigarh


क्लासिक 44, सेक्टर - 37सी (Classic 44, Sector - 37C)

बाहर से थोड़ी कुरकुरी और अंदर से रसीली, यह चिकन पैटी आपको मुंह में पानी ला देगी। दूर-दूर से लोग खास तौर पर क्लासिक 44, चंडीगढ़ में ताज़ी पकाई और पैक की गई चिकन पैटी का स्वाद चखने के लिए आते हैं। उनके पास बैठने की जगह नहीं है। आप अपना ऑर्डर देते हैं, अपनी पैटी लेते हैं और घर जाकर ठंडे सॉफ्ट ड्रिंक के साथ अपने खाने का आनंद लेते हैं। इस जगह ने न केवल अपने पकवान के लिए बल्कि अपनी किफ़ायती कीमत के लिए भी अपनी प्रसिद्धि अर्जित की है, क्योंकि किसी भी भोजन की शुरुआती कीमत लगभग 40 रुपये है।

भोले दी हट्टी, सेक्टर-44 (Bhole Di Hatti, Sector-44)

राजमा पंजाब के पसंदीदा व्यंजनों में से एक है। सादे जीरा चावल के साथ यह मसालेदार डार्क ग्रेवी आपके पेट को तृप्त कर देगी, और आपको और खाने की लालसा भी छोड़ देगी। प्यारे राजमा चावल के साथ, छोले चावल भी चंडीगढ़ में एक बेहतरीन स्ट्रीट फ़ूड है। आपको 100 रुपये से कम में पूरा खाना मिल सकता है।

Bhole Di Hatti, Sector-44


ब्रिक फायरवुड पिज्जा, ज़ीरकपुर (Brick Firewood Pizza, Zirakpur)

ब्रिक फायरवुड पिज्जा शहर के कुछ बेहतरीन पिज्जा स्थानों में से एक है। अविश्वसनीय रूप से सस्ती कीमतों पर गर्म पिघले हुए पनीर के साथ पूरी तरह से पके हुए क्रस्ट इस स्थान को स्थानीय लोगों और पर्यटकों के बीच समान रूप से पसंदीदा बनाते हैं। आप पाएंगे कि अगले दिन नए ग्राहकों की भीड़ नियमित रूप से आमंत्रित हो जाती है, एक बार चखें और आप भी उनमें से एक बनें।

पाल ढाबा, सेक्टर 28डी (Pal Dhaba, Sector 28D)

पाल ढाबा एक ऐसी जगह है जहाँ मैश किया हुआ साग और कुरकुरी रोटी एक बेहतरीन मिश्रण में परोसी जाती है। यहाँ खाना खाने का अनुभव आनंद की सीढ़ी चढ़ने जैसा है, हर निवाला खाने के साथ आप एक कदम ऊपर चढ़ते हैं। आपकी प्लेट पर अतिरिक्त मक्खन पंजाबी गौरव को परिभाषित करता है और डिश को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है।

Pal Dhaba, Sector 28D


Tags:    

Similar News