Famous Butter Tea in Jaipur: कभी ना पी होगी ऐसी चाय, आइए लें चलें आपको इस टी स्टॉल पर

Famous Butter Tea in Jaipur: अपने पसंद के अनुसार लोग चाय के फ्लेवर में भी नया तड़का लगाकर ट्राई करते रहते है। इसी क्रम में आपके लिए हम जयपुर से खास बटर वाली चाय लेकर आए है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-07-15 11:15 GMT

Jaipur Famous Tea (Pic Credit-Social Media)

Rajasthan Butter Tea Details: चाय तो आपने बहुत पी होगी, जिसमें अदरक, इलायची, गुड़ और मसाले वाले की बात ही कुछ अलग होती है। लेकिन अपने पसंद के अनुसार लोग चाय के फ्लेवर में भी नया तड़का लगाकर ट्राई करते रहते है। इसी क्रम में आपके लिए हम जयपुर से खास बटर वाली चाय लेकर आए है। जहां चाय बनाने का तरीका से लेकर चाय को सर्व करने के तरीके तक की चर्चा की जाती है। यहां की चाय बहुत ही प्रसिद्ध है। चलिए जानते है, जयपुर के इस प्रसिद्ध चाय की दुकान के बारे में..

जयपुर में यहां लिजिए यूनिक चाय का स्वाद

जयपुर के जालूपुर एरिया में टपरी पर चाय बेचने वाले एक व्यक्ति ने बहुत ही यूनिक कॉन्सेप्ट को अपनाया है। यहां पर इनकी चाय दूसरे चाय वालों से कुछ अलग है। जिसका कारण है बटर जी हां! यहां पर चाय में बटर डालकर सर्व किया जाता है। जितना ही अलग इनका य सर्व करने का तरीका का है। उतना ही अलग अनके चाय बनाने के तरीका है।

चाय की दुकान का नाम – डेनी चाय वाला( Denny Chaywala)

लोकेशन – जालूपुर, जयपुर

चाय की कीमत – 25/- रूपए



ऐसे बनाते है यूनिक चाय

ये अपनी चाय में बटर के साथ अदरक भी डालते है। यहां पर 25 वर्षों से ज्यादा समय से चाय सर्व किया जा रहा है। यहां पर लेकिन ये बटर वाला कॉन्सेप्ट कुछ नया है। इनके चाय की दुकान का नाम डेनी चाय वाला है। इन्होनें इसी चाय की दुकान से अपना घर चलाया है। आज उनके पास एक आलीशान घऱ है। जो इसी चाय की दुकान की कमाई से बन पाई है।



रात के चार बजे हो या 10 हमेशा मिलती है यहां पर चाय

डेनी चाय वाले के यहां पर रात के 10 बजे हो या फिर तीन हर समय आसानी से चाय मिल जाता है। यहां पर चाय को और रिफ्रेशिंग बनाने के लिए इसमें कॉफी का भी प्रयोग करते है। यदि आप जयपुर जो रहे है तो एक बार यहां पर चाय जरूर पीजिएगा।


Tags:    

Similar News