Indore Famous Sirpur Lake: बहुत खूबसूरत है इंदौर की सिरपुर लेक, जानें इसकी खासियत

Indore Famous Sirpur Lake: इंदौर में घूमने करने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है। ऐसी ही एक जगह सिरपुर तलाब भी है।

Update: 2024-05-30 10:51 GMT

Indore Famous Sirpur Lake (Photos - Social Media)

Indore Famous Sirpur Lake: मध्यप्रदेश का दिल कहा जाने वाला इंदौर बेहद खूबसूरत हैं। यहां की हर एक चीज का अपना अलग अंदाज और महत्व है। दूर-दूर से पर्यटक इंदौर के खूबसूरत नजारों को देखने के लिए आता हैं। यहां कई पर्यटन स्थल मौजूद है जो अगर एक बार घूम लिए तो दिल और दिमाग दोनों को शहर का दीवाना बना देता हैं। यहां घूमने के लिए कई सारी जगह है जो प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर होने के साथ पर्यटकों को लुभाती हैं। आज हम आपको इंदौर की एक ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको पानी और हरियाली दोनों की खूबसूरती देखने को मिलेगी। अगर आप इंदौर में हैं और यहां घूमने की जगह तलाश रहे हैं तो आप यहां के सिरपुर तालाब में सैर के लिए जा सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये हैं कि यहां आप टिफिन पार्टी भी कर सकते हैं। और यहां के नजारें आपको वापस जाने नहीं देंगे। तो चलिए जानते हैं सिरपुर लैक के बारे में –

रामसर साइट कहलाने वाला सिरपुर तालाब है बेहद खूबसूरत (Indore Famous Sirpur Lake)

सिरपुर तालाब को अब रामसर साइट के नाम से जाना जाता है। यहां दूर-दूर से पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। यहां तालाब के आसपास आपको चारो तरफ हरियाली देखने को मिलेगी। आप तालाब के आसपास बने ब्रिज पर भी घूम सकते हैं। यहां आप अगर अपने पार्टनर के साथ जा रहे हैं तो कैमरे में रोमांटिक पलों को भी कैद कर सकते हैं। यहां का सनसेट का नजारा बेहद खूबसूरत हैं। अगर आप शाम के वक्त यहां जाते हैं तो पानी और हरियाली के बीच सनसेट को देख खुश हो जाएंगे। आपको यहां कई तरह के पक्षी भी देखने को मिलेगी। ये जगह खूबसूरती में सबसे अलग और आकर्षित हैं।


ऐसे पहुंचे (How To Reach Indore Sirpur Lake)

आप अगर यहां जाना चाहते हैं तो खुद की गाड़ी से या फिर ऑटो, टैक्सी, बस और कार से आसानी से जा सकते हैं। ये शहर के एक कोने में स्थित हैं। आपको राजवाड़ा से ये जगह 5 किलोमीटर दूर पड़ती हैं। यहां पहुंचने में आपको सिर्फ 15 मिनिट लगते हैं। यहां आपको किसी तरह की कोई टिकट और पैसे नहीं देना पड़ते हैं। यहां आने का समय सुबह से शाम तक का है। आप आसानी से आ सकते हैं।

Sirpur Talab Of Indore

 

Tags:    

Similar News