Faridabad Jewelry Market: आर्टिफिशियल ज्वेलरी की खरीदी के लिए बेस्ट है फरीदाबाद का यह मार्केट, यहां सस्ते दामों में खरीदे अच्छा सामान

Faridabad Jewelry Market : फरीदाबाद एक प्रसिद्ध शहर है और अगर आप यहां पर आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीदना चाहते हैं तो यहां के एक मार्केट में जा सकते हैं।

Update: 2024-06-03 04:01 GMT

Faridabad Jewelry Market (Photos - Social Media)

Faridabad Jewelry Market : शॉपिंग करना हर महिला की पहली पसंद होता है और जब भी महिलाओं को मौका मिलता है वह शॉपिंग करने लग जाती है। शॉपिंग करने की बात आती है तो महिलाओं को हमेशा ऐसे स्थानों की तलाश होती है जहां पर उन्हें ढेर सारा अलग-अलग वैरायटी का सामान खरीदने को मिल जाए। ढेर सारी शॉपिंग करने के साथ महिलाओं के मन में यह इच्छा भी रहती है कि उन्हें ऐसा मार्केट चाहिए जहां पर उन्हें सस्ते में अच्छा सामान मिल जाए। दिल्ली एनसीआर में ऐसे कहीं मार्केट है जहां पर आप सस्ते कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं। लेकिन अगर आपको आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीदनी है तो फरीदाबाद में भी एक ऐसा मार्केट है जहां पर आपको एक से बढ़कर एक वैरायटी के समान बहुत ही कम कीमतों में मिल जाएंगे। चलिए आज हम आपको इस मार्केट के बारे में बताते हैं।

फरीदाबाद का एनआईटी 1 मार्केट (NIT 1 Market Faridabad)

फरीदाबाद में एनआईटी 1 मार्केट है जो बहुत ही प्रसिद्ध है। इस मार्केट में कई सारी दुकान है जहां पर आपको अलग-अलग वैरायटी के कपड़े मिल जाएंगे। कपड़ों के अलावा आप यहां आर्टिफिशियल ज्वेलरी की खरीदारी भी कर सकती हैं वह भी काफी कम कीमत में यहां पर मिलती है।


आर्टिफिशियल ज्वेलरी के आइटम (Artificial Jewelery Items)

इस मार्केट में आपको आर्टिफिशियल ज्वेलरी में नेकलेस के साथ सिल्वर और गोल्डन चूड़ियां यहां तक की कांच की चूड़ियां भी मिल जाएगी। आप 300 से ₹500 तक की रेंज में पिंकी खरीदारी कर सकती हैं। नेकलेस के यहां ढेर सारी वैरायटी मिलती है जितनी आप अपने आउटफिट के साथ मैच कर सकती हैं। इस मार्केट में आपको चोकर, इयररिंग्स, कुंदन के झुमके, रिंग के अलावा ब्राइडल ज्वेलरी और चूड़ा भी मिल जाएगा। इन सभी चीजों के खरीदारी आप यहां बहुत सस्ते दामों में कर सकती हैं। ₹500 से भी कम कीमत में यह आपके यहां पर मिल जाएगी।

Faridabad Jewelry Market 


कैसे पहुंचे (How To Reach)

अगर आप फरीदाबाद के इस मार्केट से खरीदारी करना चाहती है तो यहां पहुंचने के लिए मेट्रो का सहारा लेना होगा। आप बस कह दिया पर्सनल गाड़ी से भी यहां पर जा सकते हैं।

Tags:    

Similar News