Haunted Places in Goa: ये हैं गोवा की सबसे डरावनी जगहें, सुनाई पड़ती है चीखने-चिल्लाने की आवाजें

Haunted Places in Goa: गोवा एक ऐसी जगह है जहां दुनिया भर से लोग अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद उठाने आते हैं।

Report :  Vidushi Mishra
Update: 2022-09-11 05:39 GMT

गोवा की सबसे डरावनी जगहें (फोटो- सोशल मीडिया)

Haunted Places in Goa: गोवा एक ऐसी जगह है जहां दुनिया भर से लोग अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद उठाने आते हैं। देखा जाए तो यात्री गोवा को उसके समुद्र तटों और चर्चों की खूबसूरती से रूबरू होने और मस्ती भरे माहौल को इंजॉय करने आते हैं। ऐसे में अगर गोवा में इंजॉय और एडवेंचर करने के लिए गोवा जाना चाहते हैं तो गोवा की सुपर हॉन्टेड जगहों पर जाना पसंद करेंगे क्या आप! कुछ बहुत ही हैरान कर देने वाली जगहें और उनकी डरावनी से कहानियां आज भी उन जगहों पर जाने की अनुमति नहीं देती है। गोवा की इन जगहों पर लोगों को चीखने-चिल्लाने की आवाजें आती हैं तो कभी सफेद कपड़ों में चल हुए कोई दिखाई देता है। गोवा के ये 5 जगह सबसे डरावनी जगहों में आती हैं। 

गोवा की सबसे डरावनी जगहें

थ्री किंग्स चर्च
Three Kings' Church

एक भयानक और जीर्ण-शीर्ण चर्च, जिसके बारे में ऐसा कहा जाता है कि इसके परिसर में अभी भी तीन राजाओं की आत्माएँ घूमती हैं। किंवदंती यह है कि तीन पुर्तगाली राजा उनमें से केवल एक में सत्ता केंद्रित करना चाहते थे। सत्ता के बहकावे में आकर उनमें से एक ने अन्य दो राजाओं को जहर दे दिया और क्रोधित प्रजा द्वारा सताए जाने के डर से आत्महत्या कर ली। इन राजाओं के निराश भूत इस चर्च में घूमते हैं, जहां इन तीनों को दफनाया गया था।

इगोरचेम बंध
Igorchem Bandh

इगोरचेम बांध एक प्रेतवाधित मार्ग है, जो राया में एक चर्च के ठीक पीछे मौजूद है। डराने वाला रास्ता कई दुष्ट आत्माओं की कैद में होना तय है। लोग दिन के उजाले में भी कुछ अजीबो-गरीब हरकतों के बारे में बताते हैं। वहीं इस सड़क से रात में जाने का खतरा कभी न उठाइएगा। ऐसा माना जाता है कि अगर कोई इस रास्ते पर 2 बजे से 3 बजे के बीच चलता है, तो उसे वश में किया जा सकता है।

घोस्ट होटल
Ghost Hotel

अगोंडा समुद्र तट को देखते हुए एक तरफ भयानक जंगल से घिरा हुआ। वही पर घोस्ट होटल गोवा में एक लोकप्रिय प्रेतवाधित स्थान है। किंवदंती है कि यह होटल रूसियों द्वारा निर्माणाधीन था। हालाँकि, कानूनी संकलन के कारण, यह कभी पूरा नहीं हुआ। अधूरे होटल परिसर में आज भी निराश आत्माओं का भूत सताता है।

सालिगाओ गांव
Saligao Village

चर्चों से भरा एक गाँव और एक पुराना भयानक बरगद का पेड़, सालिगाओ गाँव को क्रितालिना की बुरी आत्मा का प्रेतवाधित कहा जाता है। कहानी औपनिवेशिक काल की है, जब एक पुर्तगाली व्यक्ति अपने पूरे शरीर पर खरोंच और घावों और खून से लतपट अवस्था में गाँव लौटा था। ऐसा कहा जाता है कि उस पर क्रितालिना की आत्मा ने हमला किया था।

बायताखोल
Baytakhol

धावली और बोरी के बीच एक सड़क खंड में, सड़क पर कई सड़क दुर्घटनाओं का एक भयानक कारण है। रात के समय गाड़ी चलाते समय लोग पीछे से मदद के लिए पुकार रही एक महिला के रोने की आवाज सुनते हैं। हालांकि, जैसे ही वे पलटे से बाहर निकलते हैं, सड़क पूरी तरह से खाली हो जाती है। इस तरह की प्रेतवाधित व्याकुलता के कारण बायटाखोल रोड पर कई दुर्घटनाएँ हुई हैं।

Tags:    

Similar News