Indore Famous Food: इंदौर के फेमस दाल बाफले सिर्फ राजहंस में जरूर करें ट्राई

Indore Famous Dal Bafle: मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध दल बाफले खाने के लिए आपको इसके ग्रीन सिटी इंदौर आना होगा, यहां पर राजहंस के दाल बाफले देश भर में प्रसिद्ध है..

Report :  Yachana Jaiswal
Update:2024-09-14 11:29 IST

Indore Famous Dal Bafle (Pic Credit-Social Media)

Famous Food In Indore: मध्य प्रदेश के खान पान में दाल के साथ बाफले खाने की परंपरा है। यहां पर आपको हर जिले में दाल बाफले का अलग स्वाद और जायका मिल जायेगा। यहां पर हम आपको मध्य प्रदेश की प्रसिद्ध सिटी इंदौर के फेमस दाल बाफले के बारे में बताने जा रहे है। मध्य प्रदेश में बहुत मशहूर भारतीय व्यंजन दाल बाफले बहुत मशहूर है। जब यह राजहंस से आता है तो यह सुपर डुपर हिट होता है। इंदौर में, अगर आपको दाल-बाफले पसंद हैं तो यह एक ऐसी जगह है जहाँ आपको ज़रूर जाना चाहिए।

स्वास्थ्यवर्धक के साथ स्वादिष्ट भी

यह ब्रांड इतने सालों से इस डिश को परोस रहा है और इसके स्वाद और परोसने में कोई बदलाव नहीं आया है। एक प्लेट डिश से 4 लोगों को खाना खिलाया जा सकता है और एक भी टुकड़ा नहीं बचता। लोग इनके यहां के दाल बाफले मजे से खाते है, और खूब एंजॉय करते है। दाल बाटी का दूसरा रूप, दाल बाटी/बाफला पसंद करने वालों के लिए यह एक बेहतरीन जगह हो सकती है। मक्खनदार बाफला की एक साफ और स्वास्थ्यकर प्लेट, स्वादिष्ट चटनी, कढ़ी, दाल, सूखी आलू सब्ज़ी के साथ परोसा जाता है, जिसकी कीमत 200 रुपये प्रति व्यक्ति है, जो निश्चित रूप से कीमत के लायक है। यह सचमुच किसी के भी दिल को छू जाता है और मुझे यकीन है कि यह किसी के दिमाग में भी जगह बना लेगा।



नाम: राजहंस दाल बाफले(Rajhans Dal Bafle)

लोकेशन: 52, बड़ा सराफा, सराफा बाजार, इंदौर, मध्य प्रदेश

समय: सुबह 10 बजे से रात के 9 बजे तक

कीमत: 300 रुपए/- 

राजहंस रेस्टोरेंट सर्राफा बाजार के बीचों-बीच स्थित है, जहाँ पार्किंग की जगह ढूँढना एक चुनौती है। आस-पास कार पार्क करना लगभग असंभव है, इस जगह से 1 किमी से कम दूरी पर पार्किंग की जगह ढूँढें और फिर वहाँ तक पैदल चलें।

अनलिमिटेड दाल बाफले का ऑफर

बैठने की जगह थोड़ी सीमित है, और कभी-कभी जगह की उच्च लोकप्रियता के कारण प्रतीक्षा समय भी हो सकता है। लेकिन स्वाद लाजवाब है, आपको 200/- रुपये में असीमित थाली मिलती है, जिसमें बाफला, दाल, कढ़ी, सूखी सब्जी, पापड़, चटनी (हरा और लहसुन दोनों), छाछ, सलाद, चावल और निश्चित रूप से स्वादिष्ट लड्डू शामिल हैं। आप इस थाली का लुत्फ उठा सकते है।



जो लोग स्थानीय व्यंजन बाफला खाना चाहते हैं, उनके लिए यह एक अद्भुत जगह होगी। यहाँ आप किफायती दामों पर बढ़िया अनलिमिटेड बाफला खा सकते हैं।

Tags:    

Similar News