Jharkhand Famous Street Food: हर तरफ है इस मिक्स फ्रूट सलाद के चर्चे, गर्मी के मौसम में है बेहद लाभकारी

Jharkhand Famous Street Food: गर्मियों में लोगों को अक्सर मिक्स फ्रूट सलाद खाते हुए देखा जाता है। चलिए आज झारखंड की फेमस फ्रूट चाट के बारे में जानते हैं।

Update: 2024-04-08 14:07 GMT

Jharkhand Famous Street Food (Photos - Social Media)

Jharkhand Famous Street Food: अप्रैल माह के साथ गर्मी के मौसम का भी आगमन हो चूका है। इसी के साथ बाजार में भी फलों की बिक्री बढ़ चुकी है। अब दिन लंबे होते जा रहे हैं, और तापमान बढ़ना शुरू हो गया है। इसका मतलब है कि यह पॉटलक्स, बारबेक्यू और पूल पार्टियों का समय है। आसान फलों के सलाद व्यंजनों के इस संग्रह में गर्मियों के उन सभी मनोरंजक समारोहों में लाने के लिए बहुत सारे ठंडे और ताज़ा व्यंजन हैं। किसी भी स्तर पर फलों का सलाद हमेशा एक स्वागत व्यंजन होता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कौन से फल हैं, आप सभी फलों को मिक्स कर फ्रूट सलाद तैयार कर सकते है। आज इस आर्टिकल में हम झारखण्ड के एक ऐसे ही फ्रूट सलाद की बात करेंगे जो पुरे शहर में प्रसिद्ध है।

मिक्स फ्रूट सलाद की कीमत मात्र 30 रुपये (Only 30 Rs)

फ्रूट सलाद विक्रेता आशीष ने बताया कि वह पिछले 2 साल से यहां फ्रूट सलाद बेच रहे हैं। फलों के सलाद के अलावा, वह अपनी दुकान पर केला और अनानास जैसे साबुत फल भी बेचते हैं। आशीष ने कहा कि फल स्वाद के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी प्रमुख स्रोत हैं जो स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं। दुकान पर मिक्स फ्रूट सलाद की कीमत 30 रुपये है। वहीं, ग्राहकों को फ्रूट कटिंग सलाद 20 रुपये में मिलता है। आशीष ने बताया कि मिक्सफ्रूट सलाद बनाने से पहले बाजार से ताजे फल खरीदने पड़ते हैं, फिर उन्हें धोया जाता है। अच्छी तरह से और फिर ग्राहक के आदेश के अनुसार काटें जाती है।

Famous Mixed Fruit Salad


कहाँ है ये दुकान? (Address)

बोकारो चास के केएम मेमोरियल हॉस्पिटल के रोड कॉर्नर पर स्थित आशीष का स्टॉल अपने खास फ्रूट सलाद के लिए मशहूर है. यहां खासतौर पर 7 तरह के फलों जैसे सेब, केला, अमरूद, अनानास, पपीता, खजूर, चीकू और मौसमी फलों से मिक्स्ड फ्रूट सलाद तैयार किया जाता है. यहां के सलाद की खासियत यह है कि इसमें मसालेदार, मीठा, खट्टा, फलों का सलाद होता है. मिश्रण सभी वर्गों को पसंद आता है

Famous Mixed Fruit Salad


 


रोजाना 100-150 प्लेट फ्रूट सलाद की होती है बिक्री (100-150 Plates Salad Sold Daily)

दुकान पर रोजाना 100-150 प्लेट फ्रूट सलाद की बिक्री होती है। आशीष प्रतिदिन सुबह 7:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक अपनी दुकान खोलते हैं। दुकान पर मिक्स्ड फ्रूट सलाद खाने आए ग्राहक मृत्युंजय ने बताया कि यहां 30 रुपये में अच्छी क्वालिटी के ताजे फलों से फ्रूट सलाद बनाते हैं। इसकी मात्रा भी काफी अच्छी होती है। मिश्रित फलों का सलाद खाने से आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। सेब, केला, अनानास, अमरूद, खजूर आदि फलों को मिलाकर सलाद ग्राहक को परोसा जाता है। फलों का सलाद बनाने के लिए उनकी दुकान में 3 किलो सेब, 3 दर्जन केले, 1 किलो कीवी, 5 अनानास, 5 पपीता, 4 पैकेट की खपत होती है। खजूर और 3 किलो अमरूद प्रतिदिन।

Tags:    

Similar News