Kanpur Top 5 Street Food: कानपुर के इन 5 स्ट्रीट फूड का स्वाद बना देगा आपको दीवाना, दूर दूर से आते हैं स्वाद के दीवाने

Kanpur Famous Top 5 Street Food: कानपुर उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध इलाका है। जहां पर आपको पर्यटक स्थलों के अलावा बेहतरीन खान का आनंद लेने को मिलेगा।

Update: 2024-05-26 11:38 GMT

Kanpur Famous Top 5 Street Food (Photos - Social Media)

Kanpur Famous Top 5 Street Food: कानपुर उत्तर प्रदेश का एक बहुत ही प्रसिद्ध शहर है। बड़ी संख्या में लोग यहां पर घूमने के लिए पहुंचते हैं। इस जगह को सबसे ज्यादा अपने चमड़ा उद्योग के लिए पहचाना जाता है। यहां का लेदर देश नहीं बल्कि विदेश तक अपनी पहचान रखता है। अगर आप घूमने फिरने की शौकीन है और कानपुर घूमने जा रहे हैं तो आपके यहां पर सिर्फ घूमना ही नहीं चाहिए बल्कि आप स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी ले सकते हैं। कानपुर जितना अपने पर्यटक स्थलों चमड़ा उद्योग के लिए प्रसिद्ध है।

उसी के साथ-साथ यह अपने बेहतरीन स्वाद के लिए भी पहचान चाहता है। फिलहाल छुट्टियां चल रही है और सभी घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं ऐसे में अगर आप उत्तर प्रदेश के कानपुर जा रहे हैं। तो आपके यहां के कुछ बेहतरीन व्यंजनों का स्वाद जरूर चखना चाहिए। चलिए हम आपके यहां के कुछ प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड प्वाइंट्स के बारे में बताते हैं कानपुर में एक नहीं बल्कि कई सारे ऐसे स्थान मौजूद है जहां पर आपको चाय, बिरयानी, मक्खन ब्रेड का आनंद लेने को मिल जाएगा। अगर आप खाने पीने के शौकीन है तो आपको इन स्टॉल पर जरूर जाना चाहिए। यहां का स्वाद इतना लाजवाब है कि लोगों की यहां भीड़ लगती है। चलिए आपको इन जगहों के बारे में बताते हैं।

ठग्गू के लड्डू (Kanpur Famous Thuggu Ke Laddu)

Thuggu Ke Laddu

अगर आप मीठा खाने के शौकीन है तो आपको कानपुर में ठग्गू के लड्डू जरूर खाने चाहिए। यहां पर केवल आम लोग नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज भी लड्डुओं का स्वाद लेने के लिए पहुंचते हैं। यहां पर बहुत कुछ खाने को मिल जाता है लेकिन सबसे ज्यादा स्वादिष्ट लड्डू लगते हैं। शहर के कहीं इलाके में इस लड्डू की दुकान की ब्रांच है।

बनारसी टी स्टाल (Kanpur Famous Banarasi Tea Stall)

चाय के शौकीन तो आपको दुनिया भर में मिल जाएंगे। अगर आपको स्वादिष्ट चाय पीना है तो आप बनारसी टी स्टॉल जा सकते हैं। अभी बड़ी बात है कि भला कानपुर में बनारसी टी स्टॉल क्या कर रहा है। आपको बता दें कि यह एक प्रसिद्ध दुकान है जिसकी चाय का स्वाद गजब का होता है। आपको एक बार यहां की चाय जरूर पीना चाहिए। कानपुर में मोती की तरफ जाते समय आपको बनारसी टी स्टॉल दिखाई दे जाएगा।

Banarasi Tea Stall

हनुमान चाट भंडार (Kanpur Famous Hanuman Chaat Bhandar)

अगर आप चाट खाने के शौकीन है तो आपको हनुमान चाट भंडार पर जरूर जाना चाहिए। यह स्टॉल कोचिंग हब के बीच में मौजूद है जहां छात्रों की भीड़ लगी रहती है। यहां के गोलगप्पे बहुत ही टेस्टी होते हैं। यह जगह काकादेव साइड आता है जहां का स्वाद निराला है।

Hanuman Chaat Bhandar

बृजवासी चाट (Kanpur Famous Brijwasi Chaat)

कानपुर में गुमटी नंबर 5 और 80 फीट रोड के बीच रामकृष्ण नगर मौजूद है। यहां पर बृजवासी चार्ट वाले की दुकान है। जहां आप आलू चाट और गोलगप्पे का आनंद ले सकते हैं। यहां का स्वाद बहुत ही निराला है और लोगों को बहुत पसंद आता है।

Brijwasi Chaat

 

Tags:    

Similar News