Lucknow Best Gift Shops: मदर्स डे पर यहां से ले मम्मी के लिए गिफ्ट

Lucknow Best Gift Shop: किसी खास व्यक्ति के लिए सही उपहार चुनना हमेशा एक कठिन काम होता है। खासकर मम्मी के लिए। कभी-कभी आप इस बात को लेकर परेशान होते हैं कि क्या दें?

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-05-07 22:30 GMT

Gifts Shop for Mother's Day (Pic Credit-Social Media)

Best Gift Shop in Lucknow: मई का महीना यानी मदर्स डे का आगाज। एक ऐसा दिन जिस दिन सब लोग मां या मम्मी के लिए है। वैसे माता पिता से हम हेज तो उनके लिए एक दिन नहीं हमारी पूरी जिंदगी होती है। लेकिन अन्तरराष्ट्रिय स्तर पर लोग मदर्स डे मनाते है। मम्मी के इस खास दिन को ओर खास बनाने के लिए सभी कुछ न कुछ खास करने की कोशिश करते है। कोई गिफ्ट देकर या साथ में लंच और डिनर एंजॉय करके। यदि आप भी ऐसा कुछ प्लान कर रहे है तो आपके लिए कुछ खास है यह आर्टिकल। किसी खास व्यक्ति के लिए सही उपहार चुनना हमेशा एक कठिन काम होता है। खासकर मम्मी के लिए। कभी-कभी आप इस बात को लेकर परेशान होते हैं कि क्या दें, जबकि कभी-कभी आप अपने शहर में पेशेवर गिफ्ट शॉप न मिलने से परेशान रहते हैं। शुक्र है कि आपको लखनऊ में ऐसे परिदृश्य का सामना नहीं करना पड़ेगा, यहां विभिन्न प्रकार के गिफ्ट आइटम बेचने वाली कई गिफ्ट शॉप मौजूद हैं।

लखनऊ फेमस गिफ्ट शॉप(Lucknow Famous Gift Shop)

एडा चिकन:(Ada Chicken) 

एडा ने पारंपरिक मंच के बावजूद चिकनकारी की कला को एक अलग मंच पर बनाए रखा है। अदा ने बेहतरीन कपड़ों पर लुभावनी चिकनकारी डिजाइन तैयार करने के लिए बेहतरीन कारीगरों को एक साथ लाया है, जो अन्यथा लोगों को अपनी और आकर्षित करता है। यहां से आप गिफ्ट के तौर पर बेहतरीन कारीगरी के कपड़े ले सकते है।



समय: 10:30-9:30 पूर्वाह्न

आपुलेंस सुगंधि:(Opulence Perfumery)

समय: सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक

चैनल, डायर, टॉम फोर्ड, अमौज, मोंटेले, मानसेरा, अरमानी, प्रादा, वर्साचे और कई अन्य ब्रांडों के साथ मल्टी-ब्रांड रिटेल आउटलेट, ऑपुलेंस परफ्यूमरी सभी सुगंध उत्साही लोगों के लिए वन-स्टॉप गंतव्य है। यह एक परफ्यूम शोरूम है जहां लोग 1000 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक की खुशबू की विशाल रेंज का अनुभव कर सकते हैं।



कारीगरी(Kaarigari)

समय: सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक

कारीगरी'' एक बुटीक, कैफे और दुकान है। यह पूरे उत्तर प्रदेश से हस्तनिर्मित स्वादिष्ट अंडे रहित मिठाइयाँ और घर के लिए स्मृति चिन्ह बनाते हैं। पौधे, फूल, हस्तशिल्प केक और प्यार आपको यहां सब मिलता है। आपके लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों से हस्तशिल्प तैयार किए हैं। उनमें से सर्वश्रेष्ठ, पुरस्कार विजेता कुशल कारीगरों द्वारा बनाए गए होते है। आप यहां से हैंडमेड गिफ्ट लेकर अपने प्रिय को गिफ्ट दे सकते है। दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने के लिए राज्य की एक खूबसूरत याद यहां से जरूर खरीदे।



पेरिस गिफ्ट कॉर्नर(Paris Gift Corner)

समय: सुबह 11:00 बजे से रात 9 बजे तक

अपने प्रियजनों के लिए उपहार चुनने के लिए यह एक अच्छी जगह है। कीमतें लगभग उचित हैं, विक्रेता विनम्र हैं और हर स्वाद और जेब के लिए विभिन्न प्रकार के सामानों के साथ मददगार हैं। उनके पास विकल्पों की एक विशाल श्रृंखला है। सभी उपहार, सजावटी सामान और खिलौने अद्वितीय हैं, और बहुत प्रीमियम दिखते हैं वह भी इतनी उचित कीमत पर। लखनऊ में सबसे अच्छा गिफ्ट स्टोर है।



आरटी चोकोस(RT Chocos)

चॉकलेट सिर्फ उपहार देने का एक तरीका नहीं है; यह उन भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में है जिसके लिए किसी अवसर की आवश्यकता नहीं होती है। RT CHOCOS में, ये एक अनूठा स्वाद लाने के लिए बहुत सारे अनुसंधान एवं विकास करते हैं, जो आपको बाजार में नहीं मिलेगा। यह गुणवत्ता, स्वच्छता और स्वादिष्ट चॉकलेट खाने के बाद मिलने वाली खुशी के प्रति अधिक प्रतिबद्ध रहते है। आप यहां से चॉकलेट की खूबसूरत पैकेजिंग के साथ बतौर गिफ्ट ऑप्शन भी ले सकते हैं।



आर्चीज(Archies)

आर्चीज गैलरी का स्टोर विकास नगर में लोहिया नगर तिराहे के पास में है और एक से एक बढ़कर गिफ्ट आइटम यहां मौजूद है। आप सभी प्रकार के उपहार प्राप्त कर सकते हैं जैसे फ्रेम कप मग कार्ड आदि। आर्चीज में घर को सजाने से लेकर्ज डेली यूज के छोटे प्यारे सभी तरह के आइटम मिलते है।



Tags:    

Similar News