Lucknow Famous Restaurant: लखनऊ में अमृतसरी खाने का स्वाद यहां लें, माहौल ऐसा की पसंद जरूर आयेगा

Lucknow Famous Amritsari Restaurant: देसी खाने का स्वाद और अमृतसरी जायका आपको लखनऊ में भी मिल जायेगा, यहां हम आपको लखनऊ के बहुत ही प्रसिद्ध खाने की जगह के बारे में बताने जा रहे है..

Report :  Yachana Jaiswal
Update:2024-09-25 16:22 IST

Lucknow Famous Restaurant (Pic Credit-Social Media)

Lucknow Famous Amritsari Restaurant: अमृतसरी हवेली एक अनूठा भोजन स्थल है जो पंजाब के प्रामाणिक स्वाद को लखनऊ के दिल तक लाता है। हमारा रेस्तरां एक पारंपरिक हवेली की भव्यता से मिलता-जुलता है, जिसमें खूबसूरत भित्ति चित्र और कलाकृतियाँ हैं जो पंजाब की समृद्ध संस्कृति को दर्शाती हैं। हमारे मेनू में क्लासिक पंजाबी व्यंजनों का विस्तृत चयन है, जो सभी ताज़ी सामग्री और प्रामाणिक मसालों का उपयोग करके बनाए गए हैं। छोले भटूरे और अमृतसरी मछली के तीखे स्वाद से लेकर बटर चिकन के समृद्ध और मलाईदार स्वाद तक, हमारे पास हर इच्छा को पूरा करने के लिए कुछ न कुछ है। हम विभिन्न प्रकार के शाकाहारी और मांसाहारी विकल्प भी प्रदान करते हैं, जिनमें हमारी खास दाल मखनी और पनीर टिक्का शामिल हैं।

अमृतसरी हवेली लखनऊ (Amritsari Haveli Lucknow)

  • लोकेशन: प्लॉट नंबर 5, चौथी मंजिल, निकट, पूर्णिया चौराहा, केंद्रीय भवन के सामने, सेक्टर ई, अलीगंज, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 
  • समय: सुबह 11: 30 बजे से रात के 11:30 बजे तक
  • औसत कीमत: 600/- रुपए दो लोगों के लिए

ये है अमृतसरी हवेली की पहचान

अमृतसरी हवेली एक ऐसा रेस्तराँ है जो अपने स्वादिष्ट 24 इंच के कुलचे और ताज़गी भरी लस्सी के लिए जाना जाता है। अंदर कदम रखते ही, आपको एक गर्मजोशी और आमंत्रित करने वाले माहौल का सामना करना पड़ता है जो एक शानदार भोजन अनुभव के लिए मंच तैयार करता है। यह ओवरसाइज़्ड, स्टफ्ड ब्रेड एक बेहतरीन आइटम है। कुलचा पूरी तरह से पकाया जाता है, जिसका बाहरी हिस्सा कुरकुरा और अंदर से नरम, स्वादिष्ट होता है। पारंपरिक आलू और प्याज से लेकर पनीर और मिश्रित सब्जियों तक के भरपूर फिलिंग विकल्प सुनिश्चित करते हैं कि हर स्वाद के लिए कुछ न कुछ हो। हिस्से का आकार अविश्वसनीय रूप से बड़ा है, जो इसे दोस्तों और परिवार के साथ साझा करने के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है।


कुलचे के साथ लस्सी अमृतसरी की यूएसपी 

कुलचे के पूरक के रूप में, अमृतसरी हवेली में लस्सी आज़माने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। यह पारंपरिक पंजाबी दही-आधारित पेय ठंडा, मलाईदार और अविश्वसनीय रूप से ताज़ा है। चाहे आप क्लासिक मीठी लस्सी चुनें या तीखे आम या नमकीन लस्सी के विकल्प चुनें, प्रत्येक घूंट स्वाद मुंह में एक विस्फोट है जो पूरी तरह से समृद्ध और हार्दिक कुलचे का पूरक है।


मेन्यू और स्टाफ बेहतरीन

अमृतसरी हवेली में सेवा बेहतरीन है। कर्मचारी चौकस, मिलनसार हैं और किसी भी प्रश्न या विशेष अनुरोध में सहायता के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वे एक वास्तविक और गर्मजोशी भरा आतिथ्य प्रदान करते हैं जो समग्र भोजन अनुभव को बढ़ाता है। अमृतसरी हवेली का ध्यान उनके सिग्नेचर कुल्चा और लस्सी पर है, रेस्तरां कई अन्य पंजाबी व्यंजन भी प्रदान करता है जो तलाशने लायक हैं। मेनू में शाकाहारी और मांसाहारी विकल्पों की एक श्रृंखला है, जिसमें करी, बिरयानी और तंदूरी विशेषताएँ शामिल हैं। प्रत्येक व्यंजन सावधानी से तैयार किया जाता है और पंजाब के प्रामाणिक स्वादों को प्रदर्शित करता है।


अमृतसरी हवेली का आरामदायक माहौल

अमृतसरी हवेली का माहौल आकर्षक और आमंत्रित करने वाला है। सजावट पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाती है, जिसमें पारंपरिक तत्व एक आरामदायक और बेहतरीन माहौल बनाते हैं। चाहे आप किसी समूह के साथ भोजन कर रहे हों या अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक भोजन का आनंद ले रहे हों, रेस्तरां एक यादगार भोजन अनुभव के लिए आरामदायक सेटिंग प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News