Lucknow Famous Chola Bhatura: चौक आकर अगर यहां के छोले भटूरे नहीं खाए तो क्या खाया, लस्सी सोने पर सुहागा

Lucknow Famous Chhola Bhatura: आप अगर लखनऊ आते है तो छोले भटूरे जरूर खाएं, साथ में इनकी रबड़ी वाली लस्सी भी जरूर चखे। आपको यहां का स्वाद बहुत ही लाजवाब लगेगा।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-06 05:39 GMT

Lucknow famous Chhole Bhature (Pic Credit-Social Media)

Lucknow Famous Chola Bhatura: पुराने लखनऊ के चौक की यात्रा श्री की प्रसिद्ध लस्सी और छोले भटूरे के बिना अधूरी है। सालों पुरानी इस दुकान पर आज भी पंजाबी तड़का वाला छोले भटूरे खाने के लिए बहुत भीड़ लगती है। आप अगर लखनऊ आते है तो छोले भटूरे जरूर खाएं, साथ में इनकी रबड़ी वाली लस्सी भी जरूर चखे। आपको यहां का स्वाद बहुत ही लाजवाब लगेगा। 

बड़ी फैन फॉलोइंग के साथ फेमस है दुकान

श्री लस्सी कॉर्नर चौक क्षेत्र के प्रसिद्ध फूड जॉइंट में से एक है। 37 साल पुरानी इस दुकान की अपनी फैन फॉलोइंग है। वे 1983 से हमारी सेवा कर रहे हैं। लेकिन इसके लिए आपको चौक की भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर जाना होगा। यहां पर स्थानीय लोग छोले भटूरे, लस्सी, बादाम दूध, पूरी आलू बहुत पसंद करते हैं। यह जगह चौक क्षेत्र में खाने के शौकीन लोगों के लिए पसंदीदा जगहों में से एक रही है। यह क्षेत्र में सबसे अधिक भीड़-भाड़ वाली जगहों में से एक जिसे आप देखेंगे। लेकिन समय के साथ, गुणवत्ता और सेवा में सुधार हुआ है और हमेशा पहले की तरह ही स्वादिष्ट परोसा जा रहा है। 


बहुत कुछ है खाने के ऑप्शन

 उनके छोले भटूरे और लस्सी बहुत पसंद हैं। किसी को पनीर, गाजर का हलवा (मौसमी), कुल्फी, गुलाब जामुन, केसरिया बादाम दूध, छोले चावल,गाढ़ी मलाई टॉपिंग के साथ लस्सी और भी बहुत कुछ मिल सकता है। वह भी बहुत ही उचित मूल्य पर सभी चीजे मिलती हैं। जब भी आप यहां आएं, तो निश्चित रूप से इस जगह पर खाने का लुत्फ जरूर उठाए। आप इस क्षेत्र में हैं और कुछ स्वादिष्ट और पेट भरने की तलाश में है, तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है।

कीमत चीज के अनुसार

शहर के सबसे पुराने और प्रसिद्ध स्नैक प्वाइंट में से एक है , श्री लस्सी कॉर्नर। जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि वे मुख्य रूप से अपनी लस्सी के लिए लोकप्रिय हैं। लेकिन उनकी रबड़ी और छोले भटूरे भी जरूर चखे। हालांकि ऐसा लग सकता है कि छोले भटूरे थोड़े महंगे हैं।

चीजों की कीमत

लस्सी: 70/- (250 मिली)

छोले भटूरे: INR 70/- (1 पीस)


लोकेशन:

बाटा शू कंपनी के पास, कमला नेहरू मार्ग, चौक, लखनऊ पर यह श्री लस्सी कॉर्नर है। ये छोले भटूरे के साथ पनीर के छोटे टुकड़े और प्याज के साथ गार्निश करते है। जिसे आचार और थोड़े सलाद के साथ सर्व किया जाता है। 

शाकाहारी खाने के लिए है फेमस 

श्री लस्सी कॉर्नर में शाकाहारी भोजन के विकल्प हैं। हालांकि, यदि आपकी कोई विशिष्ट आवश्यकता है, तो आपको फ़ूड जॉइंट से बात करनी होगी। बहुत सारे फूड ज्वाइंट पार्टी ऑर्डर स्वीकार करते हैं। चाट, रोल, कबाब, छोले भटूरे, बिरयानी, रोल, समोसा और गोल गप्पे श्री लस्सी कॉर्नर के कुछ लोकप्रिय खाद्य पदार्थ हैं।

इंदिरा नगर में है दूसरी शाखा 

श्री लस्सी कॉर्नर की इंद्रा नगर, लखनऊ में एक शानदार, नई शाखा खुली है। हम सबसे सही मसालेदार छोले और उन विशाल भटूरे के बारे में पर्याप्त प्रशंसा नहीं कर सकते। हम कहेंगे कि यदि आप इंद्रा नगर के आसपास हैं तो इन्हें आज़माना न भूलें, और आप उनसे ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं।

समय : सुबह 10 बजे से रात यूपी बजे तक

कीमत : छोले भटूरे ₹100 प्रति प्लेट

स्थान : दुकान एस 94, बेसमेंट, भूतनाथ मार्केट, इंदिरा नगर, लखनऊ।

Tags:    

Similar News