Best Khaste in Lucknow: लखनऊ के ये खस्ते हैं सबसे बढियां, लाजवाब हैं ये

Best Khaste in Lucknow: लखनऊ में आपको यहाँ सबसे बेस्ट खस्ते मिल जायेंगें आइये जानते हैं अलीगंज में कहाँ कहाँ हैं ये फेमस दुकानें।

Written By :  Shweta Srivastava
Update:2024-10-07 11:40 IST

Best Khaste in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Best Khaste in Lucknow: लखनऊ में जब आप आएं तो कुछ चीज़ें ऐसी हैं जिन्हे आपको ज़रूर ट्राय करना चाहिए। दरअसल यहाँ का खाना दुनियाभर में काफी मशहूर है और वहीँ अगर सुबह के नाश्ते में आप कुछ हैवी खाने की सोच रहे हैं तो आपको यहाँ काफी कुछ टेस्टी और पेट भरने वाला मिल जायेगा। ऐसे में आइये जानते हैं कि लखनऊ में आपको सबसे बढियाँ खासते कहाँ-कहाँ मिल जायेंगें।

लखनऊ के बेस्ट खस्ते 

लखनऊ शहर अपने स्वाद के लिए मशहूर है ऐसे में यहाँ के खस्ते अगर आपने नहीं खाये तो आपने बहुत कुछ मिस कर दिया है। यहाँ आपको शानदार खस्ते मिलेंगे जिनमे नाम मात्र का तक होगा बाकि सब खस्ता ही खस्ता होगा आइये जानते हैं अलीगंज लखनऊ में आप कहाँ-कहाँ इन खस्तों को खाने का लुफ्त उठा सकते हैं। आइये जानते हैं अलीगंज में कहाँ-कहाँ हैं ये शॉप्स

यादव खसते, अलीगंज

अगर आपको थोड़ा स्पाइसी खाना पसंद है तो आपको यहाँ के खस्ते काफी पसंद आने वाले हैं साथ ही इनका स्वाद और दाम दोनों परफेक्ट होता है। यहाँ आपको चटपटे आलू के साथ मटर और प्याज मिलेगी। जिसका स्वाद आप कभी भी नहीं भूल पाएंगे। साथ ही बार-बार यहाँ का ज़ायका लेने आप ज़रूर आएंगे।

महालक्ष्मी स्वीट्स के खासते, अलीगंज

अलीगंज के पुरनिया चौराहे पर आपको महालक्ष्मी स्वीट्स मिलेगी यहाँ के खसते भी आपको बेहद स्वादिष्ट लगने वाले हैं। अगर आप थोड़ा कम स्पाइसी खाते हैं तो यहाँ पर मिलने वाले खस्ते आपको काफी अच्छे लगेंगें। साथ ही यहाँ आपको लोगों की काफी भीड़ नज़र आ जाएगी।

रत्तीलाल के खसते, अलीगंज

रत्तीलाल के खस्ते काफी प्रसिद्ध हैं साथ ही लोग इसे काफी पंसद भी करते हैं। यहाँ भी आपको लाल आलू और मटर के साथ खस्ते मिलते हैं। इनकी पुराणी दुकान जहाँ पुराने लखनऊ में है वहीँ अलीगंज में भी इन्होने अपना एक आउटलेट खोला हुआ है जिससे अलीगंज और आस-पास के लोग भी इनके ज़ायका का स्वाद चख सकें।

राज कूल कार्नर, अलीगंज

यहाँ के खस्ते न ही ज़्यादा ऑयली होते हैं और न ही ज़्यादा महंगे होते हैं। ऐसे में आप यहाँ आ सकते हैं साथ ही यहाँ का स्वाद आपको काफी पसंद आएगा। अलीगंज में स्थित राज कूल कार्नर के ये स्वादिष्ट खस्तों का स्वाद आपको यहाँ बार-बार आने को मजबूर कर देगा।

Tags:    

Similar News