Lucknow Famous Maggie Point: रात में लखनऊ दर्शन करते समय लगे भूख तो आ जाना मैगी वाली दीदी के पास

Lucknow Famous Maggie Point: रात में फूड क्रेविंग के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प मैगी ही होती हैं। लेकिन अगर आप बाहर रात में घूमने निकले है, लखनऊ दर्शन कर रहे है तब?

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-24 11:21 GMT

Lucknow Famous Maggie Point at Night(Pic Credit : Social Media)

Lucknow Famous Maggie Point: पहाड़ के खाने' के रूप में लोकप्रिय होने के कारण, मैगी हमेशा से ही ट्रेकर्स की चेकलिस्ट में बेस्ट ऑप्शन रही है। आसानी से पकने वाली विशेषता, हल्के वजन और कम ईंधन खपत करने की क्षमता के कारण, मैगी हमेशा उच्च ऊंचाई पर ट्रेकिंग करने वालों के लिए सबसे अधिक खाया जाने वाला खाद्य पदार्थ रहा है। मैगी के सफल भोजन होने का मुख्य कारण इसका स्वाद है और एक बार जब कोई व्यक्ति किसी विशेष स्वाद को पसंद करने लगता है, तो उस स्वाद को बदलना बहुत मुश्किल होता है। बच्चे बड़े सभी वर्ग के लोग मैगी को बहुत पसंद करते है। रात में फूड क्रेविंग के लिए सबसे बेहतरीन विकल्प मैगी ही होती हैं। लेकिन अगर आप बाहर रात में घूमने निकले है, लखनऊ दर्शन कर रहे है तब? तब भी भूख का बेहतरीन जुगाड़ है। लखनऊ में रात के तीन बजे भी आपको मसालेदार बटरवाली मैगी खाने को मिल सकती है।

रात में मैगी के लिए ये जगह है बेस्ट(Lucknow Famous Maggie)

हर भारतीय की ऐसी रातें होती हैं जब उन्हें एक कटोरी गर्मागर्म मैगी खाने की लालच होती है। हालांकि हर व्यक्ति के पास मैगी को बनाने का अपना तरीका होता है, लेकिन शायद ही कोई होगा जो अपने तरीके को रात में लोगों के लिए परोसता होगा। लखनऊ के केजीएमयू के पास जीशान मैगी प्वाइंट पर आपको ऐसे ही अपनी पाक कला और मैगी पर नया एक्सपेरिमेंट कर लोगों को मैगी खिलाते हुए एक महिला मिलेगी। जो रात में मैगी का स्टॉल लगाती है।


लोकेशन: जीशान मैगी प्वाइंट, नियर केजीएमयू लखनऊ

समय: रात 11 बजे

कीमत: 50 रुपए प्रति प्लेट

यहां मिलेगी रात की 3AM वाली मैगी

जीशान मैगी प्वाइंट नाम से फेमस मैगी स्टॉल पर रसोइया, एक महिला है। जो रात 11 बजे से स्वादिष्ट मिश्रण मैगी बनाना शुरू करती है और देर रात तक अपना स्टॉल सजाकर रखती है। जहां आप रात में लखनऊ दर्शन करते वक्त मैगी का मजा ले सकते हैं। वह देर रात तक अपने हाथ से मैगी बनाकर बेचती है, इसका स्वाद भी बहुत उम्दा है, किसी भी तरह से आप इसे नापसंद नहीं कर सकते है।


मैगी बनाने का तरीका है थोड़ा हटके

केवल रात में ही आप जीशान मैगी प्वाइंट पर आकर, स्वादिष्ट मैगी का लुत्फ उठा सकते है, उनके हाथों के मैगी में अलग स्वाद है। वह मैगी नूडल्स के साथ आने वाले पहले से ही स्वादिष्ट मसाले के मिश्रण में ढेर सारी सब्जियां, मक्खन और मसालों को मिलाकर अपनी मैगी को अतिरिक्त मसालेदार बनाती है। वह तेज़ आंच पर एक सपाट तवे पर नूडल्स बनाती है और उन्हें पेपर प्लेटों पर परोसती है। वो भी ऊपर से बटर क्यूब डालकर जो इसके स्वाद को और भी अधिक बढ़ा देती है। इनके मैगी बनाने का तरीका थोड़ा अलग है, यह पहले मैगी को उबालकर रखती है फिर से सब्जियों के साथ मिक्स करके अंत में मसाला डालती है।

Tags:    

Similar News