Lucknow Famous Restaurants: लखनऊ में लगेगा राजस्थानी फ्लेवर का तड़का, जानिए क्या है इस रेस्टोरेंट की ख़ासीत्यत

Lucknow Famous Restaurants: आइये आज आपको ले चलते हैं राजस्थान की वाइब्स के साथ एक ऐसी जगह जहाँ आपको राजस्थानी ऑथेंटिक फ़ूड आइटम्स मिलेंगे साथ ही यहाँ का एम्बियंस भी काफी शानदार है।

Written By :  Shweta Srivastava
Update: 2023-09-16 03:04 GMT

Lucknow Famous Places (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Restaurants: लखनऊ में अब आपको मिलेगा राजस्थानी फ्लेवर। जी हाँ राजस्थानी अंदाज़ और वहां के प्रसिद्ध ऑथेंटिक व्यंजन से सजी थाल और बहुत कुछ अब उत्तर प्रदेश की राजधानी में आ गया है। यहाँ की खासियत जानकार आप भी दंग रह जायेंगे क्योंकि सिर्फ इतना ही नहीं और भी बहुत कुछ है इस रेस्टोरेंट में। आइये आज आपको ले चलते हैं राजस्थान की वाइब्स के साथ एक ऐसी जगह जहाँ आपको राजस्थानी ऑथेंटिक फ़ूड आइटम्स मिलेंगे साथ ही यहाँ का एम्बियंस भी काफी शानदार है।

लखनऊ में लगेगा राजस्थानी फ्लेवर का तड़का

लखनऊ में मनभावन थाली, फीनिक्स पलासियो में स्थित है जहाँ आपको राजस्थानी ऑथेंटिक फ़ूड आइटम्स से लेकर जैन भोजन भी मिल जायेगा। साथ ही राजस्थान की थाली हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहे है जिसमे आपको थाली में वेलकम ड्रिंक, स्टार्टर, मेन कोर्स से लेकर डेसर्ट तक सब कुछ मिलेगा। वहीँ यहाँ की एक सबसे ख़ास बात ये भी है कि यहाँ का मेनू रोज़ अलग होता है और यहाँ आपको हर दिन खाने की अलग वैराइटी मिल जाएगी।

इस रेस्टोरेंट में आपको किसी भी तरह का गेट टुगेदर,पारिवारिक भोजन और जन्मदिन, सालगिरह, किटी पार्टी करनी हो तो उनके भी अरेंजमेंटस यहाँ किये जाते हैं। साथ ही ये रेस्टोरेंट स्विगी और ज़ोमैटो पर भी उपलब्ध है जहाँ आप फ़ूड बॉक्सेस अपने घर पर भी मंगवा सकते हैं। ये रेस्टोरेंट शुद्ध शाकाहारी है और यहाँ आपको काफी स्वादिष्ट व्यंजन मिल जायेंगे।

राजस्थान, हमेशा से राजा महाराजाओं और राजपूती शान की भूमि रही है और साथ ही यहाँ का खाना काफी रॉयल होता है। यहाँ शाकाहारी व्यंजनों की विशाल विविधता है। आप राजस्थानी खाने का नाम लें और सबसे पहली चीज जो दिमाग में आती है वो है दाल बाटी चूरमा। यह भोजन राजस्थान, भारत और यहां तक ​​कि भारत की सीमाओं को भी पार कर गया है और अब दुनिया के विभिन्न हिस्सों में तैयार और उपलब्ध है। वहीँ लखनऊ में भी अब आप "मनभावन थाली" में इसे चाव के साथ खा सकते हैं।

Tags:    

Similar News