Janeshwar Park Laser Show: जनेश्वर पार्क में दिखेगा उत्तर प्रदेश का इतिहास

Lucknow Janeshwar Mishra Park: जनेश्वर मिश्र पार्क में आने वाले पर्यटकों को भारतीय इतिहास की गौरवशाली कहानियों के साथ-साथ रामायण और महाभारत की कहानियों पर एक लेजर शो देखने को मिल रहा है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-03-23 10:44 GMT

Janeshwar Mishra Park Laser Show Details: (Pic Credit-Social Media) 

Lucknow Janeshwar Mishra Park: लखनऊ में तकनीकी का नया विकास देखने को मिल रहा है। जो यूपी के युवाओं को उनके राज्य के संस्कृति और इतिहास से जोड़ रहा है। जनेश्वर मिश्र पार्क में आने वाले पर्यटकों को भारतीय इतिहास की गौरवशाली कहानियों के साथ-साथ रामायण और महाभारत की कहानियों पर एक लेजर शो देखने को मिल रहा है। 3डी शो में पार्क के तेज गति वाले पानी के फव्वारों पर लेजर प्रकाश किरणें पानी पर बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया जा रहा है।

जनेश्वर का लेजर शो दिखाएगा इतिहास 

लखनऊ के इस लेजर शो में बहुत ही खूबसूरत चीजे देखने को मिलेंगी।प्रत्येक शो में 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है और पूरे सप्ताह में प्रतिदिन पांच शो चलाए जा रहे है। 30 मिनट का यह शो सिनेमा हॉल की स्क्रीन के आकार के बराबर स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जा रहा हैं। पानी के बीच में बड़े स्क्रीन पर आपको उत्तर प्रदेश को जानने का मौका मिल रहा है।

इसके अलावा वॉटर लेजर शो में यूपी का इतिहास और विकास भी दिखाया जा रहा है। तब से अबतक उत्तर प्रदेश में हुए परिवर्तन को दिखाया जा रहा है। आपको बता दे कि यह शो का प्रबंधन लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है। इस मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन के माध्यम से, दशावतार, स्वतंत्रता संग्राम और सीता के अपहरण की कहानी जैसी कहानियों को जीवंत रूप से जीवंत किया जाएगा, जो दर्शकों को ऐतिहासिक युगों और पौराणिक क्षेत्रों में ले जाएगी।



टेक्नोलॉजी के साथ संस्कृति का परिचय

वॉटर गन और रोशनी के संयोजन का उपयोग करके, शांत पानी पर वॉटर लेजर शो आयोजित किए जा रहे हैं। ये एक्स्ट्रा आर्डिनरी उपकरण कई अलग - अलग रंगों में आकृतियों की एक श्रृंखला बनाने में सक्षम बनाते हैं। जो सभी उम्र के लोगों के ग्रुप के लिए एक आकर्षक अनुभव सुनिश्चित करने का वादा करता हैं। इसके अलावा, शो को अत्याधुनिक साउंड सिस्टम द्वारा भी आकर्षण का केंद्र है। जो दर्शकों को एक खूबसूरत यात्रा में पर ले जायेगा। जिसमे फन और नॉलेज दोनों मिलने वाला है।

जनेश्वर पार्क में टिकटका मूल्य 50 रु/-

समय - शाम 6 बजे से शाम 7 बजे तक

लोकेशन: जनेश्वर मिश्र पार्क गेट नंबर 2, गोमती नगर, लखनऊ।



5D मोशन वाला चेयर

जनेश्वर पार्क में आपको यहां पर 5D मोशन के चेयर का भी लुत्फ उठाने को मिलेगा। जिसका अनुभव बहुत ही अलग रहने वाला है। आगे लेजर शो के माध्यम से और भी कहानियां दिखाई जा सकती है। समय के साथ कई अन्य कहानियाँ भी जोड़ी जाएंगी। एलडीए ने इस हाई डेफिनेशन के चश्मे के निर्माण, स्थापना और पांच साल तक रखरखाव में 80.5 करोड़ रुपये का निवेश किया है। एलडीए का दावा है कि उसने अन्य शहरों के वॉटर लेजर शो की नकल करने के बजाय पूरी तरह से अपनी दृष्टि और क्रिएटिविटी से प्रेरणा लेकर लखनऊ वासियों के लिए कुछ नया लेकर आए है। इस लेजर शो के माध्यम से शहर के युवा पीढ़ी को उन कहानियों से जोड़ा जा रहा है, जिन्हें उन्होंने केवल टेलीविजन या वीडियो में देखा होगा।

Tags:    

Similar News