Lucknow Top 5 Chaat: लखनऊ की इन 5 जगहों पर मिलती है लाजवाब चाट, भूल जाएंगे बाकियों का स्वाद

Best Chaat in Lucknow: अगर आपने नवाबों के शहर आकर चाट नहीं खाई न तो आप काफी कुछ मिस कर रहे हैं। आइए जानते हैं लखनऊ के बेस्ट चाट कॉर्नर।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-24 08:17 GMT

Lucknow Chaat Corner (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Lucknow Top 5 Chaat Shops: अदब और तहजीब की नगरी लखनऊ (Lucknow) अपने लजीज भोजन के लिए भी वर्ल्ड फेमस है। यहां की गली-गली में आपको टेस्ट मिल जाएगा। अगर आप लखनऊ से हैं या फिर नवाबों के शहर आने वाले हैं तो यहां का चाट (Best Chaat in Lucknow) खाना तो बनता है। वैसे, तो राजधानी में कई मशहूर चाट भंडार हैं, लेकिन हम आपको कुछ सबसे बेहतरीन चाट भंडार के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप निराश होकर नहीं लौटेंगे। यहां के चाट खाने के लिए काफी भीड़ लगती है। चलिए जानते हैं लखनऊ के पांच फेमस चाट कॉर्नर (Chaat Corner) के बारे में।

लखनऊ के मशहूर चाट कॉर्नर (Famous Chaat Corner In Lucknow)

शुक्ला चाट

सबसे पहले शुरू करते हैं लखनऊ के हजरतगंज में चर्च बिल्डिंग के पास शाहनजफ रोड पर स्थित शुक्ला चाट से। अब नाम से ही पता चल जा रहा है कि ये जगह चाट के शौकीनों के लिए है। लखनऊवासी शुक्ला चाट के दीवाने हैं। यहां आएं तो इनका सिग्नेचर मटर चाट जरूर खाएं। इस चाट कॉर्नर पर आपको बेस्ट क्वालिटी और टेस्ट के चाट मिलेंगे। रोजाना यहां चाट खाने के लिए तगड़ी भीड़ लगती है।

रॉयल कैफे

हमें यकीन है कि लखनऊ के रॉयल कैफे के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा। यहां की तारीफ तो बॉलीवुड के सितारों के मुंह पर भी रहती है। जी हां, आपके मनपसंदीदा कलाकार लखनऊ में रॉयल कैफे की चाट खाना पसंद करते हैं। यहां की बास्केट चाट का हर कोई दीवाना है। इस चाट को चखने के लिए लोग दूर-दूर से यहां आते हैं। यह जगह लखनऊ के हजरतगंज में महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

किंग ऑफ चाट

लखनऊ में बढ़िया क्वालिटी की चाट सर्व करने के मामले में किंग ऑफ चाट भी टॉप पर है। लखनऊ के हजरतगंज में महात्मा गांधी मार्ग पर स्थित किंग ऑफ चाट की चाट का स्वाद आपकी जुबान से कभी नहीं जाएगा। कुरकुरी आलू टिक्की के अलावा यहां के पानी के बताशे (जिसे आप गोलगप्पा या पानीपुरी कहते हैं) भी बहुत फेमस हैं। तो अगर आप राजधानी आएं तो यहां आना न भूलें।

दीक्षित चाट

अगर आप ऊपर बताई गई जगहों पर न जा पाएं तो चौक चौराहे के पास स्थित दीक्षित चाट चले जाइएगा। यहां भी आपको स्वाद से लबालब टिक्की खाने को मिलेगी, जिसे तैयार किया जाता है शुद्ध घी में। ये दुकान 40 साल पुरानी है, जहां पर आज भी चाट खाने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारे लग जाती हैं। अगर एक बार यहां की चाट खा ली तो बार-बार यहां आना पसंद करेंगे।

जैन चाट भंडार

इनके अलावा लखनऊ का जैन चाट भंडार भी अपनी आलू टिक्की और पानी के बताशे के लिए खूब मशहूर है। ये जगह लालबाग के पास स्थित है। यहां स्वाद का जायका ऐसा है कि आप भूले नहीं भुला सकेंगे।

Tags:    

Similar News