UP Darshan Park: लखनऊ में करें पूरे यूपी का दीदार, काशी विश्वनाथ से लेकर इमामबाड़ा तक देखें सब कुछ

Lucknow UP Darshan Park: उत्तर प्रदेश एक बहुत ही खूबसूरत राज्य है। आप चाहे तो इस पूरे राज्य का दीदार एक ही जगह पर कर सकते हैं। चलिए आपको इस बारे में बताते हैं।

Update: 2024-03-13 06:55 GMT

Up Darshan Park In Lucknow (Photos - Social Media) 

UP Darshan Park In Lucknow: उत्तर प्रदेश भारत का एक बहुत ही समृद्ध और प्रसिद्ध राज्य है। जो अपनी बेहतरीन संस्कृति, परंपरा और रहन-सहन के चलते पहचाना जाता है। यहां के पर्यटक स्थल हो, बोली या फिर खाने पीने के स्वादिष्ट व्यंजन सभी पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। लखनऊ उत्तर प्रदेश का प्रमुख शहर है जो अपने नवाबी अंदाज के चलते पहचाना जाता है। आज हम आपको लखनऊ की एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको पूरा यूपी दर्शन करने को मिलेगा।

लखनऊ यूपी दर्शन पार्क

अयोध्या का श्रीराम मंदिर हो या फिर वाराणसी का काशी विश्वनाथ मंदिर। लखनऊ की पहचान इमामबाड़ा से लेकर गोरखनाथ मंदिर तक की झलक शहरवासियों को जल्द एक ही स्थान पर देखने को मिलेगी। ये सब देखने को मिलेगा लखनऊ के यूपी दर्शन पार्क में, जो बहुत ही खूबसूरत है।

देखें ये चीजें

लखनऊ में आगरा के ताजमहल के अलावा झांसी के किले का नजारा भी मिलेगा। यही नहीं रूमी गेट और काशी विश्वनाथ दरबार भी नजर आएंगे। गोमतीनगर में लखनऊ विकास प्राधिकरण का यूपी दर्शन पार्क (UP Darshan Park) पूरी तरह से तैयार हो चुका है। लगभग पांच करोड़ की लागत से बनाए गए इस पार्क में अद्भुत आकर्षण नजर आ रहा है। यूपी दर्शन पार्क में काशी विश्वनाथ मंदिर, फतेहपुर सीकरी, विंध्यवासिनी मंदिर, झांसी का किला, विधानभवन, इमामबाड़ा, बांके बिहारी मंदिर व ताजमहल सहित ऐतिहासिक इमारतों की झलक देखने को मिलेगी।

महिलाओं कर लिए खास इंतजाम

कबाड़ से बने यूपी दर्शन पार्क में महिलाओं के लिए खास इंतजाम हैं। गोमतीनगर में ताज होटल के पीछे बन रहे पार्क में बच्चों को फीडिंग के लिए अलग जोन है। महिलाओं के लिए बने जोन में पुरुषों का प्रवेश प्रतिबंधित है।

कितना है टिकट

जो लोग अप दर्शन पार्क में जाकर पूरे यूपी का दीदार एक ही जगह पर करना चाहते हैं उन्हें इसके लिए टिकट भी लेना होगा। यहां टिकट के दाम ₹100 तय किए गए हैं वही बच्चों और बुजुर्गों के लिए ₹50 टिकट लगेगा।

Tags:    

Similar News