Delhi Gujarati Market: सरोजिनी से भी फेमस है दिल्ली का ये बाजार, यहां जमकर करें खरीदारी

Delhi Gujarati Market: राजधानी दिल्ली के पालिका और सरोजनी मार्केट के बारे में तो आप सभी ने सुना होगा लेकिन आज हम आपके यहां के एक शानदार बाजार के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-04-23 14:15 GMT

Delhi Gujarati Market (Photos - Social Media)

Delhi Gujarati Market : राजधानी दिल्ली अपनी खूबसूरत पर्यटक स्थलों की वजह से काफी प्रसिद्ध है। यहां खाना पीने के लिए भी एक से बढ़कर एक चीज मिलती है। बात अगर शॉपिंग की करी जाए तो यहां पर कई सारे ऐसे मार्केट है जहां पर आप अपनी जरूरत की हर चीज बहुत ही सस्ती कीमतों में खरीद सकते हैं। दिल्ली का लाजपत नगर और सरोजनी मार्केट तो देशभर में फेमस है लेकिन जनपद के पास एक ऐसा मार्केट मौजूद है जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा। यह बाजार गुजराती मार्केट के नाम से पहचाना जाता है और यहां आपको गुजरात से जुड़ी हर चीज आसानी से मिल जाएगी। यह जगह दिल्ली के गुजरात के नाम से प्रसिद्ध है तो चलिए आज आपको इसी के बारे में बताते हैं। अगर आप गुजराती संस्कृति को पसंद करते हैं या फिर किसी फंक्शन के लिए या फिर खास लुक के लिए गुजराती चीज खरीदना चाहते हैं तो यहां पर आपको सब कुछ मिल जाएगा और वह भी बिल्कुल रीजनेबल रेट में।

हाथ से बनता है सामान

सस्ती मार्केट्स के लिए दिल्ली मशहूर है. लेकिन बहुत से लोग ये नहीं जानते कि दिल्ली के अंदर ये कौन सी मार्केट्स हैं जहां सस्ता सामान मिलता है. आज हम आपको ऐसी ही मार्केट के बारे में बताएंगे इस गुजराती मार्केट में गुजराती परंपराओं से जुड़ा सारा सामान मिलता है। 40 साल पुराने इस मार्केट में आप साड़ी, घाघरा चोली, चूड़ी, लहंगा, नेकलेस, बैग सब कुछ खरीद सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि यहां के जितने भी समान है उन्हें हाथ से बनाया जाता है। गुजरात के अलग-अलग गांव से इन सामान को लाया जाता है और यहां पर 100 से 300 रुपए में बेचा जाता है। इसी कारण से यहां पर स्थानीय लोगों के अलावा विदेशियों की भी भीड़ देखी जाती है।

Delhi Gujarati Market


कहां है मार्केट

यह गुजराती मार्केट दिल्ली के जनपथ स्थित बाजार में मेट्रो स्टेशन से सिर्फ 200 मीटर की दूरी पर है। अगर आप यहां पहुंचना चाहते हैं तो मेट्रो और बस दोनों की सहायता से पहुंच सकते हैं।

Delhi Gujarati Market


Tags:    

Similar News