Unsafe Cities For Travellers: टूरिस्ट के लिए बिल्कुल भी सेफ नहीं है यह शहर, यहां देखें लिस्ट

Unsafe Cities For Travellers : घूमने फिरने के शौकीन अक्सर नई-नई जगह पर जाते हैं। हम नई जगह पर घूमने तो चले जाते हैं लेकिन वह हमारे लिए सुरक्षित है या नहीं इस बारे में जान लेना जरूरी है।

Update: 2024-07-29 11:46 GMT

Unsafe Cities For Travellers (Photos - Social Media)

Unsafe Cities For Travellers : टूरिज्म पिछले कुछ सालों में तेजी से बढ़ रहा है और लोग घर में बैठने की बजाय अब अलग-अलग जगह पर घूमने और नई-नई चीजों को एक्सप्लोरर करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आजकल कहीं ऐसे लोग हैं जो ट्रैवल ब्लॉगर बन चुके हैं और घूमने फिरने के साथ अपनी रोजी-रोटी भी इसी के जरिए चला रहे हैं। हालांकि ट्रैवलिंग करना इतना भी आसान नहीं होता जितना सोचा जाता है। आज हम आपको ऐसे 10 शहरों के बारे में बताते हैं जहां सफर करना बिल्कुल भी आसान नहीं है क्योंकि टूरिस्ट के लिए बिल्कुल भी सेफ नहीं है।

ये हैं असुरक्षित शहर (These Are Unsafe Cities)

फोर्ब्स एडवाइजरी की एक रिपोर्ट के मुताबिक घूमने के लिए 10 असुरक्षित शहर हैं। यहां जाने के दौरान आपको बहुत सी चीजों का ध्यान रखना जरूरी है।

कारकास (Carcass) - यह शहर वेनेजुएला में आता है जो लुटेरों का शहर कहा जाता है। यहां पर आए दिन अपराध होते हैं और अगर आप टूरिस्ट हैं तो आपके यहां आसानी से लूटा जा सकता है।

कराची (Karachi) - पाकिस्तान का कराची शहर भी अनसेफ शहरों में शामिल है। यहां पर आपके साथ कोई भी घटना हो सकती है।

यांगून (Yangon) - इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर बर्मा का यांगून शहर आता है। यहां पर अभी तक कुछ सालों में टूरिस्ट के प्रति अपराध काफी ज्यादा बढ़ गए हैं।

लागोस (Lagos) - नाइजीरिया का शहर लागोस भी इसी लिस्ट में आता है और यहां पर लूट चेन स्नेचिंग और धोखाधड़ी बिल्कुल आम हो चला है।

इनके अलावा मनीला, बोगोटा, ढाका, मेक्सिको, काहिरा, क्विटो जैसे शहरों में भी घूमने के दौरान आपको बहुत सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि यह टूरिस्ट के लिए बिल्कुल भी सेफ नहीं है।

Unsafe Cities For Travellers


ये हैं सुरक्षित शहर (These Are Safe Cities)

अगर घूमने करने के लिए सुरक्षित शेरों की बात करें तो पहले नाम सिंगापुर का आता है। दूसरा नाम जापान का टोक्यो, तीसरा कनाडा का टोरंटो, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का सिडनी फिर स्विट्जरलैंड का ज्यूरिख और डेनमार्क का कोपनहेगन आता है। इनके अलावा कोरिया का सियोल, जापान का ओसाका, ऑस्ट्रेलिया का मेलबर्न और नीदरलैंड का एम्सटर्डम भी खूबसूरत है और सुरक्षित है। आप आसानी से यहां पर घूम सकते हैं वह चाहे तो सोलो ट्रैवलिंग भी की जा सकती है।

Unsafe Cities For Travellers

 

Tags:    

Similar News