Stree 2 Movie Shooting Location: मध्य प्रदेश के इन 4 टूरिस्ट प्लेस पर हुई है स्त्री 2 की शूटिंग, यहां इतिहास और डर का एक साथ करें अनुभव

Stree 2 Movie Shooting Location: फिल्म स्त्री 2 की शूटिंग कई अलग-अलग जगह पर की गई है जिम पुराने महलों और इलाकों का इस्तेमाल किया गया है।

Update: 2024-09-05 07:04 GMT

Stree Shooting Locations In MP (Photos - Social Media)

Stree 2 Movie Shooting Location: श्रद्धा कपूर राजकुमार राव की फिल्म स्त्री 2 ने इस समय हर जगह आतंक में मचाकर रखा हुआ है। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने धमाल मचा रखा है और दर्शकों को इसकी कहानी बहुत पसंद आई है। फिल्म की कहानी के साथ शूटिंग लोकेशन भी लोगों से बहुत पसंद आ रही है। लोग इन जगहों के बारे में सर्च कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि आखिरकार इस फिल्म की शूटिंग कहां-कहां की गई है। अगर आप भी इन शूंटिंग लोकेशन का दीदार करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि यह टूरिस्ट स्पॉट है जहां पर कई पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते हैं। चलिए आपको इन स्थानों के बारे में जानकारी देते हैं। चंदेरी भारत के मध्य प्रदेश राज्य के अशोक नगर ज़िले का एक ऐतिहासिक नगर है। यह इसी नाम की तहसील का मुख्यालय भी है। मालवा और बुन्देलखंड की सीमा पर बसा यह नगर शिवपुरी से १२७ किलोमीटर, ललितपुर से 37 किलोमीटर और ईसागढ़ से लगभग ४५ किलोमीटर की दूरी पर है।

राज रानी महल चंदेरी (Raj Rani Mahal Chanderi)

चंदेरी का राजा रानी महल एक बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट है और यह फिल्म की शूटिंग का अहम हिस्सा रहा है। सात मंजिला इस इमारत में कई जगह फिल्म की शूटिंग की गई है। फिल्म का गाना तुम्हारे ही रहेंगे इसी महल में शूट किया गया है। यहां के घुमावदार सीढ़ियां काफी शानदार है जो फिल्म में देखने को मिली है। आप जाकर इसका दीदार कर सकते हैं।

Raj Rani Mahal Chanderi

चंदेरी किला (Chanderi Fort)

चंदेरी का किला एक बहुत ही खूबसूरत जगह है जहां आपको वास्तु कला और प्रकृति दोनों का अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। चंदेरी का किला 10वीं 11वीं शताब्दी में निर्मित किया गया था और यह चंद्रगिरी नामक पहाड़ी पर बना हुआ है। कीर्तिपाल महाराज ने इसे दुश्मनों से सुरक्षा के लिए सबसे ऊंची जगह पर बनवाया था। यह स्थापत्य कला का शानदार नमूना है और हॉरर एक्सपीरियंस भी देता है।

Chanderi Fort

कटी घाटी चंदेरी (Kaati Ghati Chanderi)

स्त्री 2 में कटी घाटी का दरवाजा दिखाया गया है। यह वही जगह है जहां पर विक्की अपनी हीरोइन श्रद्धा कपूर को छोड़ने के लिए बस स्टैंड जाया करते थे। यह बड़ा सा दरवाजा असल में चंदेरी का कटी घाटी गेटवे है। इसे एक व्यक्ति ने एक ही रात में पहाड़ काटकर मुगल राजा के स्वागत के लिए अपने राजा के कहने पर बनाया था। राजा ने उसे इनाम देने को कहा था लेकिन बाद में राजा अपनी बात से मुकर गया और उस व्यक्ति नहीं यहीं से कूद कर अपनी जान दे दी थी इसलिए इसे भूतिया कहा जाता है।

Kaati Ghati Chanderi

ताज महल पैलेस भोपाल (The Taj Mahal Palace Bhopal)

भोपाल का ताजमहल पैलेस अपने अंदर अद्भुत इतिहास को समेटे हुए है। इस ऐतिहासिक महल से असल में कहानी डरावनी कहानी जुड़ी हुई है। इतना ही नहीं फिल्म के क्रू मेंबर्स ने भी यहां पर अजीब चीजों का एक्सपीरियंस किया है। अगर आप भी हॉरर एक्सपीरियंस के शौकीन है तो आपको इन जगहों पर जरूर जाना चाहिए।

The Taj Mahal Palace Bhopal


Tags:    

Similar News