Place To Visit in Canada: विदेश यात्रा का है प्लान, एक्सप्लोर करें कनाडा के ये स्थान

Place To Visit in Canada: जब विदेश विदेश में घूमने का प्लान बनाया जाता है और विदेशी डेस्टिनेशन की बात निकलती है तो लोगों को कनाडा जरूर याद आता है। चलिए हम आपको बताते हैं कि कनाडा में कहां घूम जा सकता है।

Update: 2024-08-26 10:56 GMT

Place To Visit In Canada (Photos - Social Media)

Place To Visit In Canada: कनाडा एक ऐसी जगह है जहां कहीं भारतीय घूमने जाते हैं और कुछ लोग ऐसे भी है जो यहां जाकर काम धंधा करते हैं और पैसा कम कर देश लौटना चाहते हैं। वैसे घुमक्कड़ लोग तो हर जगह मिल जाते हैं तो देश विदेश में घूमने की प्लानिंग करते रहते हैं। अगर आप भी ऐसे ही लोगों में शामिल है जिसे घूमने करना पसंद है तो आप कनाडा को अपनी ट्रैवल लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। यहां पर आप कहीं बेहतरीन जगह को एक्सप्लोर कर सकते हैं जो आपको हमेशा याद रहेगी। कनाडा एक ऐसा देश है जहां आप बार-बार जाने पर मजबूर हो जाएंगे। क्षेत्रफल के हिसाब से यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा देश है। इसकी सीमा संयुक्त राज्य अमेरिका उत्तर पश्चिम में अलास्का पर प्रशांत, आर्कटिक और अटलांटिक महासागरों से लगी हुई है। घूमने के लिए यह बहुत प्रसिद्ध है चलिए आपको बताते हैं कि आपने हम क्या एक्सप्लोर कर सकते हैं।

क्यूबेक शहर (Quebec City)

यह एक प्रसिद्ध शहर है क्योंकि यह शहर कनाडा के सबसे पुराने शहरों में से एक है, उन्होंने 2008 में अपनी 400वीं वर्षगांठ (anniversary ) मनाई। तो अगर आप भी पुरानी चीजें देखने के शौकीन हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका साबित हो सकता है। अगर आप यहां आए हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं, यह आपकी यात्रा के अनुभव को बेहतर और यादगार बना देगा, जो हैं ओल्ड क्यूबेक, पार्क डे ला चुट-मोंटमोरेंसी, लोअर टाउन (बस्से-विले), क्यूबेक सिटी फेरी और लोअर टाउन (बस्से-) विले)।

Place To Visit In Canada

विक्टोरिया (Victoria)

विक्टोरिया शहर कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत की राजधानी है। इसका नाम महारानी विक्टोरिया के नाम पर रखा गया है। यह जगह फोटो शूट के लिए बहुत अच्छी है, यहां आपको खूबसूरत जलवायु और यहां की प्राकृतिक सुंदरता देखने को मिलेगी। यहां आपको ऐतिहासिक चीजें और म्यूजियम भी देखने को मिलेगा, आप वहां भी घूम सकते हैं। यहां घूमने के लिए मिनिएचर वर्ल्ड, द बुचरट गार्डन, द एम्प्रेस होटल और विक्टोरियाज़ चाइनाटाउन जैसी कई जगहें भी हैं। तो आप इस शहर में जाइये और ढेर सारी प्यारी यादें बनाइये।

Place To Visit In Canada

वैंकूवर शहर (Vancouver City)

वैंकूवर पश्चिमी कनाडा का एक प्रमुख शहर है, जो ब्रिटिश कोलंबिया के निचले मुख्यभूमि क्षेत्र में स्थित है। यह शहर चारों तरफ से पहाड़ों और प्राकृतिक चीजों से ढका हुआ है और इसके चारों तरफ हरियाली है। अगर आप इस शहर की यात्रा की योजना बना रहे हैं तो अपना बजट थोड़ा अधिक रखें क्योंकि कनाडा के अन्य शहरों की तुलना में यह शहर बहुत महंगा है। वैंकूवर अपनी सुंदरता, कनाडा के सबसे बड़े चाइनाटाउन, प्रकृति और बाहरी गतिविधियों, फिल्म निर्माण और अलास्का के प्रवेश द्वार के लिए प्रसिद्ध है।

Place To Visit In Canada


Tags:    

Similar News