Railway Station Ka Sach: इस रेलवे स्टेशन पर न तो कोई ट्रेन आती है न जाती है फिर भी इस वजह से है मशहूर

Railway At Ramoji Film City: भारत में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जो काफी मशहूर है लेकिन यहाँ कोई भी ट्रेन न तो आती है और न ही कहीं जाती है।

Update:2024-10-24 13:15 IST

Railway Station Ka Sach (Image Credit-Social Media)

Ramoji Film City Railway Station Ka Sach: कई बार कुछ चीज़ें इतनी मशहूर हो जातीं हैं कि भले ही वो अब किसी काम भी न रह जाएं लेकिन वो किसी न किसी वजह से लोगों के आकर्षण का केंद्र बन जातीं हैं। ऐसा ही एक रेलवे स्टेशन है जहाँ से न तो कोई ट्रेन आती है और न ही जाती है लेकिन लोग यहाँ घंटों खड़े रहकर इसे देखते रहते हैं। वहीं इस स्टेशन से बॉलीवुड के दो खान आमिर और शाहरुख़ का भी कनेक्शन है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

रेलवे स्टेशन जो आमिर और शाहरुख़ की वजह से हो गया मशहूर

फिल्मों में अक्सर जो हमें दिखता है वो होता नहीं है कई बार एनीमेशन द्वारा बहुत सी चीज़ों को अलग ढंग से दिखाकर पेश किया जाता है तो कभी बॉडी डबल से सीन शूट कर लिया जाता है और हमे लगता है कि एक्टर कितने बढ़िया से स्टंट कर रहा है। वहीँ कभी कभी तो पूरा-पूरा सेट किसी और ही दुनिया को दिखा देता है। ऐसे में बॉलीवुड में एक पूरे रेलवे स्टेशन को ही बना दिया गया है। वहीँ किसी भी ऐसे सीन की शूटिंग होनी होती है जिसमे रेलवे स्टेशन का सीन दिखाना होता है तो इसपर शूट कर लिया जाता है। आइये जानते हैं कहाँ पर बना हुआ है ये रेलवे स्टेशन।

दरअसल ये रेलवे स्टेशन हैदराबाद में है। जो रामौजी फिल्म सिटी में बना हुआ है। वहीँ मेकर्स इसपर शूटिंग करने के लिए इसे किराये पर लेते हैं। इसमें सबकुछ नकली है प्लेटफॉर्म,ट्रेन और यात्री भी। न तो यहाँ से कोई ट्रेन आती है और न ही कहीं जाती है। जब आप इसे पास से जाकर देखेंगें तो आपको समझ आ जायेगा कि ये नकली है। लेकिन दूर से देखने पर ये बिलकुल असली ही नज़र आती है।

वहीँ इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग काफी ज़्यादा हैरान हैं। लोग इस वीडियो को भर-भर कर लाइक और शेयर कर रहे हैं। कई लोग फिल्मों में दिखाए गए इस रेलवे स्टेशन को सच समझ लेते हैं। ऐसे में लोगों को अब असलियत का पता चल रहा है। तो आप रेलवे स्टेशन को देखने के लिए हैदराबाद के रामौजी फिल्म सिटी घूमने का प्लान बना सकते हैं।

Tags:    

Similar News