Ranchi Top School: महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा रांची के इस स्कूल में पढ़ती है, जानें कितनी है फीस

Taurian World School: रांची के सबसे लग्जरी और सबसे बड़े स्कूल में महेंद्र सिंह धोनी की बेटी पड़ती है। चलिए जानते है इस स्कूल के बारे में..

Update: 2024-08-25 07:27 GMT

Ziva School in Ranchi (Pic Credit-Social Media)

Ranchi Top Taurian World School: आप भी सोचते होंगे कि बड़े बड़े क्रिकेटर और फिल्मस्टारों के बच्चे कहां पढ़ते होंगे? क्योंकि बचपन से ही अब्रॉड व विदेश जाकर पढ़ना संभव नहीं होता है। तो चलिए हम आपको बताते है। जो भी रहीस और बड़े हस्ती मुंबई रहते है उनके बच्चे धीरूभाई अंबानी स्कूल में पढ़ते है। यह स्कूल स्तर किड के लिए हमेशा से नंबर 1 रहा है। लेकिन जो लोग अपने ही क्षेत्र में रहते है जैसे हम बात करे धोनी की तो वे रांची में ही रहना पसंद करते है। तो उनकी बेटी जीवा आखिर किस स्कूल में जाती होंगी, उस स्कूल में कितनी फीस होगी क्या सुविधाएं मिलती होगी। चलिए आपको ये सभी जानकारी यहां देते है...

TWS भारत के टॉप स्कूल में 13 वें नंबर पर

महेंद्र सिंह धोनी की बेटी रांची के नंबर 1 स्कूल में जाती है। जिसका नाम है टॉरियन वर्ल्ड स्कूल। टी डब्लू एस रांची ने एक बार फिर उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, भारत के शीर्ष स्कूलों में 13वां स्थान प्राप्त किया है और शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। हम इस उपलब्धि के लिए अपने अविश्वसनीय स्कूल समुदाय और आपके अटूट समर्थन के आभारी हैं।



एक बेस्ट बोर्डिंग स्कूल(Best Boarding School)

झारखंड में बोर्डिंग स्कूल की तलाश है? टॉरियन वर्ल्ड स्कूल आपके बच्चे को जिम्मेदार, अनुशासित व्यक्ति बनने का मौका देता है, साथ ही उन्हें घर से दूर घर जैसी सारी देखभाल और आराम भी प्रदान करता है। पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए, छात्रावास अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से सुसज्जित हैं।

नाम: टॉरियन वर्ल्ड स्कूल - प्रीमियर सीबीएसई बोर्डिंग स्कूल(Taurian World School - Premier CBSE Boarding School)

लोकेशन: वाया रामकृष्ण मिशन सेनेटोरियम, हज़म गांव, नॉलेज सिटी, झारखंड



टॉरियन वर्ल्ड स्कूल में, वे एक दूरदर्शी दृष्टिकोण के साथ शिक्षा को परिभाषित कर रहे हैं जो आपके बच्चे की प्राकृतिक प्रतिभा को प्रज्वलित करता है। इनका मिशन कल के नवोन्मेषकों और नेताओं का पोषण करना है, उन्हें वैश्विक परिदृश्य में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए तैयार करना है। एक ऐसे भविष्य को आकार देने में इनके साथ जुड़ें जहाँ आपका बच्चा वास्तव में चमक सके।

टॉरियन में जीवन(Life In Taurian)

अपने बच्चे को प्रकृति से परिचित कराएं और उन्हें टॉरियन में स्वस्थ और जैविक जीवनशैली जीने के लिए प्रोत्साहित करें। 30 एकड़ से ज़्यादा में फैला एक सर्व-समावेशी जैविक खेत, विदेशी वनस्पतियों वाला एक बगीचा, परिसर में ही डेयरी फार्म, ये सभी शैक्षणिक परिसर से सटे हुए हैं। इसे खुद अनुभव करने के लिए यहाँ जाए टॉरियन वर्ल्ड स्कूल एक स्वागतयोग्य, पोषणकारी वातावरण का निर्माण करता है, जहां प्रत्येक बच्चा घर जैसा, खुश और सहज महसूस करता है।



मेंटरशिप को प्रोत्साहित करना 

टॉरियन वर्ल्ड स्कूल शैक्षणिक स्तर को सहायक वातावरण के साथ जोड़ता है, जिससे प्रत्येक छात्र का विकास और सफलता सुनिश्चित होती है।

झारखंड के रांची में स्थित टॉरियन वर्ल्ड स्कूल में खेलों को बच्चों के समग्र विकास के लिए एक प्रेरणा माना जाता है। घुड़सवारी के लिए बेहतरीन नस्ल के घोड़े, ओलंपिक आकार का पूल, अंतरराष्ट्रीय आकार के टेनिस कोर्ट आदि कुछ ऐसी खेल सुविधाएँ हैं जो यहाँ उपलब्ध हैं और योग्य प्रशिक्षकों द्वारा देखरेख की जाती हैं। इनके आधुनिक खेल और सह-पाठ्यचर्या सुविधाओं के साथ, टॉरियन वर्ल्ड स्कूल यह सुनिश्चित करता है कि छात्र अपने विकास के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करें।



क्या है स्कूल का उद्देश्य 

टॉरियन वर्ल्ड स्कूल, ऐसे जिम्मेदार नागरिक बनाने का प्रयास करता है जो अपने भविष्य और अपने स्थानीय और वैश्विक समुदाय को आकार देने के लिए आश्वस्त और तैयार हों। स्कूल अपने स्नातकों को उनकी क्षमता को पूरा करने, उनकी व्यक्तिगत प्रतिभाओं और चरित्रों को पहचानने और विकसित करने के लिए मार्गदर्शन करता है। टॉरियन छात्र उत्साही शिक्षार्थी, दूसरों के प्रति सहानुभूति रखने वाले और अपने चुने हुए क्षेत्र में नेतृत्व करने के लिए तैयार होते हैं।

लोगो में छिपी है अमूल्य बात

टॉरियन वर्ल्ड स्कूल में छात्र अपने चरित्र को मजबूत कर सकते हैं, अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं और अपने अंदर छिपे कौशल को निखार सकते हैं। पुस्तक के साथ स्कूल का लोगो, आपस में जुड़े पेड़ और ऊंची उड़ान भरते पक्षी, प्रेरणा, दूरदर्शिता और इसकी पहल के पीछे की प्रेरणा के रूप में खड़े हैं।



पुस्तक का तात्पर्य है कि ज्ञान और उसका प्रसार हमारे विद्यालय की नींव है।

वृक्ष ज्ञान का वाहक है जो व्यक्ति को स्वतंत्र व्यक्ति के रूप में विकसित होने में मदद करता है।

विभिन्न दिशाओं में उड़ते हुए तीन पक्षी यह संकेत देते हैं कि स्कूल का उद्देश्य विविधता का निर्माण करना है, तथा ऐसे योग्य नागरिकों का पोषण करना है जो अपने सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए साहसपूर्वक और निस्वार्थ भाव से ऊंची उड़ान भरें।

एलकेजी के लिए फीस स्ट्रक्चर (Fees Structure)

पंजीकरण शुल्क ₹ 5,000/- एकमुश्त

प्रवेश शुल्क ₹ 80,000 एकमुश्त

सुरक्षा शुल्क (वापसी योग्य) ₹ 35,000/- एकमुश्त 

अग्रिम जमा ₹ 30,000/- एकमुश्त

सप्ताह बोर्डर ₹ 4,00,000/- सालाना

टर्म बोर्डर ₹ 4,20,000/- सालाना

प्रवेश संबंधी प्रश्नों के लिए: यहां संपर्क करें 

टेलीफ़ोन: +91 93089 91112/3

ईमेल: admissions@tws.edu.in

करियर बनाने के लिए भी आप यहां अपलाई कर सकते है।

ईमेल: recruitment@tws.edu.in

Tags:    

Similar News