Ujjain Shopping Markets: सस्ते कपड़ों के लिए पूरे मध्य प्रदेश में मशहूर है उज्जैन का ये बाजार

Ujjain Famous Shopping Markets: जिन लोगों को शॉपिंग करने का शौक होता है वह अक्सर फेमस और सस्ते बाजार ढूंढते हैं। चलिए आज हम आपको उज्जैन के विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट के बारे में बताते हैं।

Update: 2024-07-25 11:15 GMT

Ujjain Shopping Market (Photos - Social Media)

Ujjain Famous Shopping Markets: शॉपिंग करने की शौकीन अक्सर ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां पर उन्हें एक से बढ़कर एक आइटम्स खरीदने को मिल सके। जब व्यक्ति को अपने मनपसंद की चीज बाजार में मिल जाती है तो वह बड़ा खुश हो जाता है और उसे जो खरीदना है वह अगर कम दामों में मिल जाए तो फिर तो समझिए कि लॉटरी लग गई है। जिन लोगों को खरीदारी करने का शौक होता है वह अक्सर ऐसे बंजारों की तलाश करते हैं जहां पर उन्हें कम कीमत में बढ़िया से बढ़िया सामान मिल सके। अगर आप भी शॉपिंग करने की शौकीन है तो आज आपको उज्जैन के एक ऐसे बाजार के बारे में बताते हैं जो न सिर्फ पूरे उज्जैन में बल्कि मध्य प्रदेश में अपने सस्ते कपड़ों की वजह से पहचाना जाता है। चलिए आपको इस मार्केट के बारे में जानकारी देते हैं।

उज्जैन में प्रसिद्ध है विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट 

हम मध्य प्रदेश के उज्जैन के जी बाजार की बात कर रहे हैं वह विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट के नाम से पहचाना जाता है। यह थोक बाजार है जहां पर रिटेल का व्यापार करने वाले लोग बड़ी संख्या में खरीदारी करने के लिए आते हैं। कपड़ों के साथ-साथ यहां कंबल और चादर भी थोक भाव में मिल जाते हैं।

Ujjain Shopping Market

यहां है 298 दुकानें 

उज्जैन शहर के बीचो-बीच विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट मौजूद है जो लगभग तीन दशक से चल रहा है। यहां पर कपड़े की 298 दुकान है जहां पर आपको अलग-अलग कंपनी और वैरायटी के कपड़े मिल जाएंगे। सबसे खास बात यह है कि यहां पर मिलने वाले कपड़े के रेट बहुत ही रीजनेबल होते हैं यही कारण है कि ग्राहक यहां खिंचे चले आते हैं। उज्जैन के व्यापारी भी विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट से थोक बाजार में कपड़े खरीदने हैं इसके अलावा ग्रामीण इलाकों से यहां बड़ी संख्या में लोग आते हैं।

सीधा कंपनी से आता है सामान 

विक्रमादित्य क्लॉथ मार्केट में जितने भी व्यापारी है वह कंपनी से सीधा माल अपने दुकानों तक लाते हैं।

Ujjain Shopping Market

हर तरह के कपड़े उपलब्ध 

यह मार्केट एक ऐसी जगह है जहां पर आपको ग्रामीण और शहरी परिवेश दोनों तरह के कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। यहां हर तरह के व्यक्ति के लिए वेशभूषा उपलब्ध है। पुरुषों और महिलाओं के लिए शहरी और ग्रामीण सभी तरह के परिवेश यहां पर आसानी से मिल जाते हैं। कंबल और चद्दर भी यहां थोक भाव में खरीदे जा सकते हैं। 

Tags:    

Similar News