Agra Ke Famous Samose: उत्तर प्रदेश में यहां खाइए भिंडी के समोसे

Agra Ka Famous Samosa: आपने यूपी के स्ट्रीट फूड के बारे में बहुत सुना होगा, चलिए आपको यहां की एक बहुत यूनिक डिश के बारे में बताते है..

Update:2024-09-19 11:44 IST

Agra Famous Samose (Pic Credit-Social Media)

Agra Ka Famous Samosa: उत्तर प्रदेश राज्य के हर जिले में स्ट्रीट फूड का विकल्प और स्वाद दोनों ही पर्यटकों को खूब प्रभावित करता है। जिसमे समोसे छोले से लेकर साउथ इंडियन डिश और चाइनीज भी शामिल है। लेकिन आपको बस समोसे कचोरी में आलू का स्वाद ही नहीं मिलता। यहां पर आपको समोसे में अलग अलग प्रकार भी देखने को आसानी से मिल जायेंगे। चलिए हम आपको एक बहुत ही यूनिक समोसे के बारे में बताते है। 

कहा मिलते है ये अनोखे समोसे

दरअसल आगरा में आपको भिंडी के समोसे भी खाने को मिल जायेंगे। जी हां उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में मोती कटरा के पास एक दुकान है जो, ये अलग तरह के समोसे सर्व करती है। यदि आपको भी इन समोसो का लुत्फ उठाना है तो चलिए आगरा के मोती कटरा में। बाकी यह दुकान वहां पहुंचकर किसी से भी पूछिए आप आसानी से यहां पहुंच जायेंगे। यह दुकान पिछले 40 वर्षों से अपने खास और यूनिक भिंडी पनीर के समोसे के लिए प्रसिद्ध है। यहां लोग इसे बहुत पसंद करते है।



लोकेशन: मोती कटरा आगरा

कीमत: 20/- प्रति पीस 



कैसे बनती है भिंडी के समोसे

इसे बनाने के लिए साबुत भिंडी को पहले अच्छे से धुलकर बारीक काट लेते हैं। फिर इसे घी में भूनकर, जीरा अदरक, लहसुन और मिर्च हल्दी डालकर भुनते है। फिर इसमें ऊपर से भी घी का छौका लगाते है। फिर इसे समोसे के तरह भरकर क्रिस्पी फ्राई करके चटनी के साथ सर्व करते है। आपने छोले के साथ आलू भरे हुए समोसे तो बहुत ट्राई किया होगा, लेकिन कभी आपने भिंडी भरे हुए समोसे ट्राई किए है क्या? तो एक बार यहां जाकर जरुर ट्राई करिएगा। आखिर आगरा के इस अनोखे स्वाद को जानना तो बनता है। जिसके कारण यह दुकान पिछले 4 दशक से लोगों के बीच प्रसिद्ध है। लोग दूर दूर से इस समोसे को खाने आते है।



Tags:    

Similar News