Varanasi Top 5 Restaurant: बनारस के टॉप 5 रेस्टोरेंट, यहां देखें डिटेल्स

Varanasi Top 5 Restaurant: हम यहां पर रेस्टोरेंट की लिस्ट लेकर आए है। ये सभी रेस्टोरेंट एक सुखद माहौल और उत्कृष्ट सेवा का दावा करते है। अपनी बनारस यात्रा के दौरान, आप यहां भोजन कर सकते है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-05-08 05:30 GMT

Varanasi Top 5 Restaurant (Pic Credit-Social Media)

Varanasi Top 5 Restaurant: बनारस घूमने के लिए कोई खास मौसम का पर्यटकों नहीं करते हैं। क्योंकि बनारस अपने शाम की आरती के लिए प्रसिद्ध हैं। बनारस में हर शाम खूबसूरत होती है। जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र हैं। यहां आने वाले पर्यटक बनारस के स्ट्रीट फूड का जायका जरूर लेते है। यहां अगर आप पार्टी के लिए सोच रहे है तो हमारे पास आपके लिए खास जगह की लिस्ट है।

अपने प्रियजनों के साथ आनंददायक रात्रिभोज का आनंद लेने के लिए आपके अच्छे रेस्तरां की तलाश इस आर्टिकल के जरिए खत्म हो जाएगी। हम यहां पर रेस्टोरेंट की लिस्ट लेकर आए है। ये सभी रेस्टोरेंट एक सुखद माहौल और उत्कृष्ट सेवा का दावा करते है। अपनी बनारस यात्रा के दौरान, आप यहां भोजन कर सकते है।

वाराणसी में प्रसिद्ध रेस्तरां (Varanasi Famous Top 5 Restaurant)

चारकोल बढ़िया भोजन(Charcoal Fine Food)

स्थान: 14, सिगरा - महमूरगंज रोड, सरीन इन होटल के पास, सिगरा, वाराणसी,

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक

औसत कीमत: 400- 600/-

चारकोल फाइन डाइनिंग में भोजन उच्चतम गुणवत्ता का मिलता है। जो शानदार तारिक से शुद्ध और स्वास्थ्य होता है। अद्वितीय और सुंदर प्रस्तुतियों में परोस कर सर्व किया जात है। बर्तन और कटलरी की गुणवत्ता भी उच्च है, और अक्सर सजावट और यहां तक कि रेस्तरां भवन की वास्तुकला भी उल्लेखनीय है। बच्चों के साथ भोजन करने के लिए शानदार जगह। इसमें एक अलग बच्चों के खेलने का क्षेत्र है जो आपके भोजन का आनंद लेने के दौरान आपके बच्चों को व्यस्त रखता है।



कैंटन रॉयल रेस्तरां(Canton Royal Restaurant)

स्थान: एस.20/51, होटल सूर्या ए-5, द मॉल रोड, कैंट, वाराणसी

कीमत: 500-600/-

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक

कैसर पैलेस वाराणसी में लक्जरी भोजन का अनुभव देता है। बेहतरीन भारतीय और चीनी व्यंजनों का आनंद आप यहां ले सकते है। खूबसूरत डाइनिंग रूम, पुरानी दुनिया की शैली के साथ सुस्सजित, व्यंजनों का बड़ा चयन विकल्प, बहुत ही उचित कीमतें पर मिलती हैं। भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के व्यंजनों का स्वाद बहुत अच्छा होता है। आपको जो मिलता है उसके लिए कीमत सही है।



किम्मो की रसोई - लंका वाराणसी में सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां(Kimmo's Kitchen - Lanka Best Restaurant in Varanasi)

स्थान: बी-30/2ए-8, प्रफुल्ल नगर कॉलोनी, लंका, वाराणसी,

कीमत: 200-400/-

समय: सुबह 9 बजे से 11:30 बजे तक

बहु-व्यंजन में भारतीय, चीनी, इतालवी, महाद्वीपीय के साथ शुद्ध शाकाहारी रेस्तरां का अच्छ विकल्प है। नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना सब चीजे मिलती है। डाइनिंग, टेकअवे, और स्विगी और ज़ोमैटो पर भी उपलब्ध है। 50 से अधिक व्यक्तियों के साथ जन्मदिन, सालगिरह, किटी पार्टी आधिकारिक बैठक मना सकते हैं। कपल्स के लिए कैंडल लाइट डिनर, रोमांटिक माहौल में मॉकटेल बार भी उपलब्ध है।



रोमा का कैफे(Roma's Cafe)

स्थान' 24, दूसरा, स्वास्तिक प्लाजा, रविदास गेट के पास, लंका, वाराणसी

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक

कीमत: 600- 800/-

2016 से वाराणसी का सर्वश्रेष्ठ भारतीय, इतालवी, पैन-एशियाई, महाद्वीपीय और मैक्सिकन भोजन परोसने के लिए जाना जाता है। अच्छा भोजन, क्यूरेटेड संगीत प्लेलिस्ट और पुस्तक संग्रह, लाइव प्रदर्शन और फिल्म स्क्रीनिंग के लिए भी लोग यहां आते है। आपके लंच या डिनर के लिए बढ़िया जगह, वेज और नॉन वेज दोनों तरह के आइटम मिलते है। एक समय में 50 से ज्यादा लोगों को खाना परोसा जा सकता है। भोजन की गुणवत्ता बहुत स्वादिष्ट रहती है, सेवा बहुत अच्छी देते है और सबसे अच्छी बात यह है कि वहाँ का वातावरण वास्तव में मनमोहक था, परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए अच्छी जगह है।



कैप्सिकम फूड कोर्ट(Capsicum Food Court)

स्थान: कृष्णा कुंज बिल्डिंग, बीएचयू मेन रोड, भारतीय स्टेट बैंक के बगल में, एम्ब्रोसिया अपार्टमेंट, साकेत नगर कॉलोनी, लंका, वाराणसी

समय: सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक

कीमत: 200-400/-

वाराणसी के सर्वश्रेष्ठ पारिवारिक रेस्तरां और फूड कोर्ट, कैप्सिकम फूड कोर्ट में एक आनंददायक पाक यात्रा का आनंद लें। अपनी स्वाद कलिकाओं को संतुष्ट करने के लिए सावधानीपूर्वक तैयार किए गए, सबसे स्वादिष्ट और विविध व्यंजनों का आनंद लें। स्वादिष्ट भोजन से लेकर मुँह में पानी ला देने वाले नाश्ते तक, इनके पास हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। स्वाद और माहौल के सही मिश्रण का अनुभव करें जो भोजन प्रेमियों के लिए शीर्ष पसंद बनाता है।



Tags:    

Similar News