Veer Ji Malai Chap Rishikesh: ऋषिकेश में करें गंगा स्नान, फिर लें सनी लियोनी चाप का आनंद, हो जाएंगे दीवाने

Veer Ji Malai Chap Rishikesh : ऋषिकेश बहुत ही खूबसूरत जगह है। यहां घूमने के लिए कई लोग पहुंचते हैं। यहां घूमने के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद भी लिया जा सकता है।

Update: 2024-07-23 10:42 GMT

Veer Ji Malai Chap Rishikesh (Photos - Social Media) 

Veer Ji Malai Chap Rishikesh: उत्तराखंड का ऋषिकेश एक बहुत ही खूबसूरत स्थान है। हृषीकेश भारतीय राज्य उत्तराखण्ड के देहरादून ज़िले में देहरादून के निकट एक नगर है। यह गंगा नदी के दाहिने किनारे पर स्थित है और हिन्दुओं हेतु एक तीर्थस्थल है, जहाँ प्राचीन सन्त उच्च ज्ञानान्वेषण में यहाँ ध्यान करते थे।यहां पर त्रिवेणी घाट के निकट तारा मंदिर में 6500 किलो का घंटा भी स्थित है। इस योग नगरी के नाम से पहचाना जाता है और यहां पर घूमने करने के लिए एक से बढ़कर एक स्थान मौजूद है। ऋषिकेश में न सिर्फ धार्मिक बल्कि प्राकृतिक स्थान में मौजूद है जिनकी खूबसूरती लोगों का दिल जीत लेती है। ऋषिकेश में घूमने फिरने के स्थान के अलावा खाने पीने की स्वादिष्ट चीजें भी मिल जाती है। यहां आपको कई जगह पर चाप खाने को मिल जाएगा लेकिन वीर जी के चाप की बात अलग ही है। यहां पर आपको मलाइ चाप, अफ़गानी चाप के साथ-साथ बेबी डॉल चाप और सनी लियोनी चाप खाने को मिल जाएगा। इसके अलावा कई सारी वैरायटी आपको यहां मिल जाएगी।

कहां है वीर जी मलाई चाप की दुकान (Where is Veer Ji Malai Chaap shop?)

वीर जी मलाई चाप वाले ऋषिकेश के तपोवन में मौजूद एक दुकान है जो काफी प्रसिद्ध है। ये दुकान अलग अलग वैरायटी की चाप और स्वादिष्ट चाप के लिए प्रसिद्ध है।


हेल्दी है वीर जी की मलाई चाप (Veer Ji Malai Chaap is Healthy)

इस दुकान पर मिलने वाली चाप की खासियत यह है कि यह स्वादिष्ट होने के साथ-साथ हेल्दी भी है। इसमें मैदा का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इसे सोयाबीन की बड़ी से बनाया जाता है जो काफी हेल्दी होती है। यहां की सारी चाप स्वादिष्ट है लेकिन बेबी डॉल जब और सनी लियोनी चाप की बात ही अलग है। इस दुकान पर दोपहर 2 बजे से लेकर रात 2.30 बजे तक चाप मिल जाती है। मालिक विशाल गुप्ता ने बताया कि वीर जी मलाई चाप में आपको अलग अलग वैरायटी की कई सारी चाप यहां उपलब्ध हो जाएगी  

Tags:    

Similar News