MIRACLE: इस बकरे के दोनों कानों पर लिखा है खुदा का नाम, खाने में मिलते हैं ड्राई फ्रूट्स

Update: 2016-08-23 05:57 GMT

राजस्थान: इसे शायद आप भी अल्लाह का करिश्मा ही कहेंगे, जब आपको पता चलेगा कि राजस्थान के एक गांव में एक बकरे के दोनों कानों पर ‘अल्लाह’ लिखा हुआ है। ये बात जानकर आप भी हैरान हैं न, लेकिन यह सच है राजस्थान के जिले धौलपुर के बसई नवाब कस्बे में एक मुस्लिम परिवार रहता है। इस परिवार का कहना है कि इनके घर में रहने वाले बकरे के दोनों कानों पर उर्दू भाषा में ‘अल्लाह’ और ‘बिस्मिल्लाह’ लिखा हुआ है और इन शब्दों का प्रयोग मुस्लिम धर्म में खुदा के नाम के लिए किया जाता है। सबसे ज्यादा ख़ास बात यह है कि इस बकरे को ड्राई फ्रूट खिलाया जाता है और इसे महंगी क्रीम वाले साबुन से नहलाया जाता है।

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि बकरे की इस खासियत ने उसे काफी फेमस बना दिया है। दूर-दूर से लोग इसे देखने आ रहे हैं। कोई इसे अकीदत के साथ सजदा कर रहा है। तो कोई उसे महंगी चीजें खाने-पीने के लिए दे रहा है। जब से लोगों को बकरे के कान पर अल्लाह लिखा होने की बात पता चली है, इस घर में तो मेला ही लग गया है।

किसने बताया इसके बारे में

खबरों के मुताबिक यह बकरा राजस्थान के उपखंड के बसई नवाब कस्बे में शीतल मंडी मोहल्ले के फिरोज खान का है। इसकी उम्र 17 महीने है। फिरोज खान का कहना है कि जब बकरा 8 महीने का था, तो उनके घर पर एक ख़ास जलसा था, जिसमें एक जाने-माने मौलवी आए थे। आगे वह बताते हैं कि संयोग से उनकी नजर बकरे पर चली गई, तो वह हैरानी से उसे निहारने लगे।

इसपर जब उनसे पूछा गया, तो वह बोले कि इस बकरे के दोनों कानों पर ‘अल्लाह’ और ‘बिस्मिल्लाह’ लिखा हुआ है। उनका कहना है कि यह धरती पर खुदा का भेजा हुआ अनोखा पैगाम है। इसकी ठीक से देखभाल करो। तब से फिरोज और उनके परिवार वाले इस अनोखे बकरे को महंगी क्रीम वाले साबुन से नहलाते हैं और इसे खाने में ड्राई फ्रूट्स देते हैं।

वहीं दूसरे मौलवियों का कहना है कि यह कुदरत का बड़ा ही अनोखा करिश्मा है। बता दें कि बकरीद के नजदीक होने से इस बकरे की वैल्यू और भी बढ़ गई है।

 

Tags:    

Similar News