वैकेशंस के लिए बाहर जाने की सोच रहे हैं, तो होटल बुकिंग के समय इन बातों का रखें ध्यान

गर आप परिवार के साथ छुट्टियों पर बाहर जाने की प्लैनिंग कर रहे है तो ऐसे होटल का चयन करें जो आपके बजट में हो। जिससे आपके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ ही आप उनके साथ एंजॉय भी कर सके। होटल बुकिंग करते समय इन बातों का ध्यान रखें। 

Update: 2017-08-27 08:31 GMT

नई दिल्ली : अगर आप परिवार के साथ छुट्टियों पर बाहर जाने की प्लैनिंग कर रहे है तो ऐसे होटल का चयन करें जो आपके बजट में हो। जिससे आपके परिवार की जरूरतों को पूरा करने के साथ ही आप उनके साथ एंजॉय भी कर सके। होटल बुकिंग करते समय इन बातों का ध्यान रखें।

विशेषज्ञों का कहना है कि किसी भी होटल को बुक करने से पहले कई चीजों का ध्यान रखना चाहिए। श्रीनगर के होटल आरके सरोवर पोर्टिको के प्रबंध निदेशक सद्दाम जरू और ट्रैवल एजेंसी 'ट्रैवलडोकोरम डॉट कॉम' के प्रबंध निदेशक पुनीत जग्गी ने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए होटल बुक कराने के दौरान ध्यान रखने के बारे में कई अहम जानकारियां दी हैं।

ये रहीं जानकारियां

-आसपास के इलाकों और मैप पर लोकेशन के बारे में अच्छे से जानकारी पता करके ही होटल बुक कराएं।

-होटल बुकिंग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि होटल सुरक्षित जगह पर हो और जिन जगहों पर घूमने की आपने योजना बनाई है, उसके करीब हो।

-होटल में बड़ा कमरा, पॉकेट डोर के साथ अलग बाथरूम, कपड़े धोने की सर्विस, कमरे में वाई-फाई सर्विस और पार्किंग फैसिलिटी होनी चाहिए।

-होटल में खाने-पीने की अच्छी सुविधा होनी चाहिए, जैसे रेस्तरां के साथ काफी शॉप भी हो, जो आपकी छुट्टियों को और भी मजेदार बना देगा।

-अगर आप अपने पूरे परिवार (चार से ज्यादा सदस्यों) को एक ही कमरे में ठहराना चाहते हैं तो यह जरूर सुनिश्चित कर ले कि कमरा बड़ा हो और उसमें पर्याप्त जगह हो।

-इसके अलावा यह भी पता कर लें कि क्या जरूरत पड़ने पर होटल आपको अतिरिक्त कमरा उपलब्ध करा सकता है।-अंतिम भुगतान करने से पहले होटल के बारे में रिव्यू जरूर पढ़ लें, जिससे आपको होटल की सर्विस का अंदाजा हो जाए।

Tags:    

Similar News